Friday, April 13, 2012

सीमांचल से संचालित हो रहा अंतरराष्ट्रीय गिरोह


फारबिसगंज (अररिया) : सीमांचल से अंतरराष्ट्रीय आपराधिक गिरोह संचालित हो रहा है। गिरोह के सदस्य सिर्फ बिहार के जिलों में हीं नही बल्कि पड़ोसी देश नेपाल, बांगलादेश सहित देश के राजस्थान, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में भी सक्रिय हैं। सीमांचल के अपराधी देश के दूसरे राज्यों में जाकर बड़ी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते है और उसके बाद भारत व नेपाल के अज्ञात स्थानों में भूमिगत हो जाते है।
फारबिसगंज में बीते दिनों गैस एजेंसी के कर्मचारी से लूट मामले में गिरफ्तार गिरोह के तीन सदस्यों में से एक कटिहार के बारसोई निवासी विक्रम जीत सिंह उर्फ विक्की की तलाश में राजस्थान पुलिस को भी है। राजस्थान में हुई एक लूट कांड के मामले में राजस्थान पुलिस पिछले दिनों कटिहार पहुंचकर विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की की खोजबीन की थी।
अररिया एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि विक्की की तलाश राजस्थान पुलिस को वहां के एक लूटकांड में भी है। इसके अलावा गिरफ्तार विक्की, राकेश राय, पंकज यादव का संपर्क दिल्ली के अपराधियों से भी है। कर्मचारी से लूट मामले में बुधवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण करने वाले मुख्य आरोपी फारबिसगंज के मंतोष मांझी तथा कटिहार के विक्की की दोस्ती भी दिल्ली में ही हुई थी।
इस गिरोह में और भी कई सदस्य है जो प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते है। इसी मामले में जेल में बंद मो. जुल्फीकार कपड़ा व्यवसायी सुशील भंसाली हत्याकांड का भी मुख्य आरोपी है। अपराधियों की सांठगांठ से नेपाल सहित बंगलादेश तक नेटवर्क बना हुआ है। जिसमें हत्या, लूट, छिनतई सहित जाली नोटों का बड़े पैमाने पर किये जाने वाले अवैध कारोबार शामिल है। अररिया पुलिस शीघ्र ही कटिहार तथा राजस्थान पुलिस से संपर्क कर आगे की रणनीति बनायेगी।

0 comments:

Post a Comment