Wednesday, December 7, 2011

होम गार्ड नहीं, पुलिस गार्ड कहिए जनाब!


अररिया : बिहार गृह रक्षा वाहिनी के 64वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में कचहरी परिसर में आयोजित समारोह के अवसर पर जवानों को संबोधित करते एसपी शिवदीप लांडे ने कहा कि होम गार्ड के जवानों पर पुलिस थानों, वित्तीय संस्थानों व कानून व्यवस्था संधारण की गुरुतर जिम्मेवारी है, इसलिए वे समुचित सम्मान के हकदार हैं। दरअसल उन्हें होमगार्ड नहीं पुलिस गार्ड कहा जाना चाहिए।
एसपी ने कहा कि होमगार्ड जवानों ने संपूर्ण बिहार में अपने कार्य से पुलिस व शासन का सम्मान बढ़ाया है। लेकिन उस हिसाब से उन्हें अधिकार व सुविधाएं नहीं मिल रही। उन्होंने कहा कि होमगार्डो को अधिकार के साथ जवाबदेही भी मिलनी चाहिए।
श्री लांडे ने अपने पटना, जमुई व जमालपुर मुंगेर के कार्यकाल की चर्चा करते हुए होम गार्ड जवानों के कार्य को सराहनीय बताया और ड्यूटी के साथ अनुशासन की जरूरत पर बल दिया।
इससे पहले समारोह स्थल पर पहुंचने के बाद उन्होंने बल का ध्वजारोहण किया और जवानों की सलामी ली। इस अवसर पर राष्ट्रगान का गायन भी किया गया।
कार्यक्रम में होम गार्ड के इंस्पेक्टर जीएस निराला, कंपनी कमांडर गुलाम सरवर, हवालदार हरिद्वार सिंह, इमाम उद्दीन, युगलकिशोर सिंह तथा गृहरक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अभय कुमार बबलू सहित बड़ी संख्या में होमगार्ड जवान उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment