Friday, December 9, 2011

प्रशिक्षण आयोजित


अररिया : साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत अररिया प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय लहना रामपुर में वीटी का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता रामपुर कोदरकट्टी के मुखिया राजेश सिंह ने की। मौके पर प्रखंड के केआरपी मो. हासीम, प्रधानाध्यापक रामानंद यादव, प्रेरक नीतू कुमारी, अशोक मंडल समेत वर्ग दस के 70 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रशिक्षण का समापन शुक्रवार को हुआ।
पार्किंग व्यवस्था की मांग
अररिया: नगर विकास संघर्ष समिति के सचिव नंद मोहन मिश्र ने नगर परिषद के मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद तथा कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिखकर शहर के व्यस्ततम सड़कों के किनारे मोटर साइकिल, साइकिल सहित चार पहिया वाहनों के पार्किंग व्यवस्था करने की मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि व्यवहार न्यायालय के आस-पास, सुभाष चौक, चांदनी चौक, आजाद एकेडमी, बस स्टैंड आदि जगहों पर पार्किंग की आवश्यकता है।
धरना 13 को
अररिया: जिला शिक्षक नियोजन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले आगामी 13 दिसंबर को कुर्साकांटा प्रखंड मुख्यालय में एक दिवसीय धरना दिया जायेगा। जबकि 14 दिसंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल भी किया जायेगा। उक्त आशय की सूचना मोर्चा के अध्यक्ष अमरदेव यादव, संयोजक दिनेश झा, सचिव रंजीत कुमार ने संयुक्त रूप से दी है। धरना व भूख हड़ताल की सूचना प्रशासन को दे दी गई है।
नहीं मिला मानदेय
अररिया: रानीगंज प्रखंड अंतर्गत नन्दनपुर मुसहरी टोला स्थित उत्थान केन्द्र के स्वयंसेवक सीताराम ऋषिदेव को 9 माह से मानदेय नहीं मिला है। श्री ऋषिदेव ने शिक्षा विभाग से शीघ्र मानदेय भुगतान की मांग की है।

0 comments:

Post a Comment