Sunday, December 4, 2011

कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ 50 प्रतिशत मतदान


अररिया/जोकीहाट/रानीगंज/भरगामा/नरपतगंज/रेणुग्राम : जिले के चार प्रखंडों में पंचायत उपचुनाव के लिए रविवार को हुआ मतदान शांतिपूर्ण रहा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लगभग पचास प्रतिशत लोगों ने वोट डाले। सबसे अधिक 65 प्रतिशत मतदान नरपतगंज में व सबसे कम 40 प्रतिशत लोगों ने जोकीहाट में वोट डाले।
जोकीहाट से निप्र के मुताबिक प्रखंड क्षेत्र के कुल 18 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को पंचायत उपचुनाव संपन्न हो गया। निर्वाची पदाधिकारी रवीन्द्र राम ने बताया कि कुल 40 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने बताया कि पथराबाड़ी पंचायत में सरपंच पद के लिए 13 बूथों पर, चिरह पंचायत के एक वार्ड सदस्य व दो पंच पद के लिए तीन बूथों पर तथा गिरदा में दो पंच पद के लिए दो बूथों पर मतदान कराया गया। इस दौरान निर्वाची पदाधिकारी रविन्द्र राम, बीडीओ मो. सिकंदर, थानाध्यक्ष टीपी सिंह, सअनि नुरूल होदा खान, बीके ओझा एवं मतदान कर्मियों ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने में योगदान दिया।
भरगामा से जासं के अनुसार नया भरगामा पंचायत के निर्वाचन क्षेत्र संख्या 06 के ग्राम कचहरी पंच के एक पद को लेकर चुनाव रविवार को संपन्न हो गया। एक पद को लेकर उप चुनाव शांतिपूर्ण रहा। इस दौरान पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था दिखी।
रेणुग्राम से जाप्र के अनुसार फारबिसगंज प्रखंड क्षेत्र में पांच जगहों पर पंच पद के लिए रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न हुआ। फारबिसगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुमार दास ने बताया कि उप चुनाव में 40 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि इस मतदान में 42 प्रतिशत पुरुष एवं 38 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
रानीगंज से जाप्र के अनुसार बौसी पंचायत क्षेत्र संख्या 19 में रविवार को पंचायत समिति सदस्य के लिए मतदान कराया गया। लगभग 6028 कुल मतदाताओं में से 54 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। कुल आठ उम्मीदवार मैदान में थे जिनका भाग्य का फैसला सोमवार को मतगणना के पश्चात होगा। प्रखंड बीडीओ ललन ऋषि से प्राप्त जानकारी के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण रहा है।
नरपतगंज से निसं: पोसदाहा पंचायत के मुखिया पद का उपचुनाव एवं खैरा पंचायत के वार्ड नं. 6 एवं दरगाहीगंज के वार्ड नं. 9 एवं 3 में मतदान शांतिपूर्ण हो गया। पोसदाहा में सभी बूथ पर व्यापक पैमाने पर पुलिस बल व्यवस्था की थी। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह सभी बूथों पर पेट्रोलिंग करते दिखे। पोसदाहा पंचायत के 65 प्रतिशत मतदाताओं ने अपनी मतदान का प्रयोग किया।

0 comments:

Post a Comment