Wednesday, December 7, 2011

दो संवेदकों को काली सूची में डालने की अनुशंसा

अररिया : जिले में प्रधानमंत्री ग्राम्य सड़क योजनांतर्गत तीन सड़कों के लिए एकरारनामा के बावजूद समय पर काम पूरा नहीं करने वाले दो संवेदकों को विभाग ने काली सूची में डालने की अनुशंसा की है। यह जानकारी आरइओ टू के अधीक्षण अभियंता सतीकांत झा ने बुधवार को दी। वे अररिया में विभागीय बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू थे।
उन्होंने बताया कि प्रग्रासयो के तहत जयनगर से कुसमौल तक जाने वाली 3.5 किमी तथा कमलपुर से उफरैल चौक तक 5.84 किमी लंबे पथ के निर्माण के लिए संवेदक चंदन अभिषेक ने साथ 18 मई 09 को एग्रिमेंट किया था। दोनों ही कार्य 17 मई 10 को ही पूरा कर लिया जाना था। इन सड़कों के निर्माण पर क्रमश: डेढ़ करोड़ व 2.87 करोड़ की लागत आनी थी। इनके नाम पर संवेदक ने लगभग 30 लाख की राशि बतौर अग्रिम भी ले ली। लेकिन दोनों ही सड़कों में कार्य की प्रगति शून्य है।
इसी तरह जोकीहाट के काकन चौक से काकन कामत पथ (1.75 किमी) को बनाने के लिए संवेदक इकबाल अहमद ने दिनांक 11.11.09 को एग्रीमेंट किया। अगले एक साल में काम पूरा कर लिया जाना था। 81.98 लाख की लागत वाले इस कार्य में 14.77 लाख का भुगतान भी हुआ। लेकिन अब तक सड़क नहीं बन पायी है। उन्होंने बताया कि इन संवेदकों को कई बार लिखित व मौखिक रूप से कहा गया, लेकिन उन्होंने काम नहीं किया।
अधीक्षण अभियंता ने बताया कि बैठक में एनएससी चोरी, लंबित योजनाओं की समीक्षा सहित कई अन्य विंदुओं पर विचार किया गया तथा आवश्यक निर्देश दिए गये। मौके पर आरइओ टू के काय्रपालक अभियंता मनोज कुमार, एई भूटेश्वर सिंह, बबन सिंह आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment