Sunday, December 4, 2011

मुहर्रम के दौरान शराब बिक्री पर रहेगी पूर्ण पाबंदी


अररिया/कुर्साकाटा : मुहर्रम पर्व शांति पूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए रविवार को विभिन्न थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। नगर थाना परिसर में आयोजित बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी डा. विनोद कुमार ने की। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एसडीओ श्री कुमार ने बताया कि पर्व के दौरान विधि व्यवस्था को ले तैयारी पूरी कर ली गयी है। लेकिन इसमें आम लोगों का सहयोग ज्यादा अपेक्षित है। मौके पर नगर थाना क्षेत्र के सभी दस अखाड़ों के अनुज्ञप्तिधारियों एवं बुद्धिजीवियों ने पर्व के दौरान शाति बनाए रखने में सहयोग की अपील की। इस अवसर पर बुद्धिजीवियों ने पर्व के दौरान शहर में शराब की बिक्री पर पूर्ण पाबन्दी लगाने एवं जगह जगह लगने वाले टेम्पू स्टैंड को हटाने की मांग की। बैठक में मुख्य रूप से प्रशिक्षु डीएसपी अशोक कुमार दास, आरक्षी निरीक्षक विजय कुमार, थानाध्यक्ष राम शंकर सिंह, पूर्व नप अध्यक्ष हंस राज प्रसाद, वार्ड पार्षद रेशम लाल पासवान, मो यासीन, तेतर पासवान, गुड्डु, रामाकांत जायसवाल, नवाब रजा मासूम समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।
कुर्साकांटा से निसं के अनुसार हजरत इमाम हुसैन के शहादत की याद में मनाया जाने वाला मोहर्रम पर्व धर्म के प्रति समर्पण, ईमानदारी व त्याग का प्रतीक है। उक्त बातें जिप उपाध्यक्ष भाई उस्मान ने थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में शनिवार को कही। मुहर्रम को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता थाना अध्यक्ष राधा कृष्ण रजक ने की। बैठक में मोहर्रम पर्व शांति पूर्वक मनाने का निर्णय लिया गया। मौके पर उपस्थित मुखिया मुश्ताक अली, प्रणव गुप्ता, रामनाथ गुप्ता, जगरनाथ ठाकुर, सुबोध साह, निजामउद्दीन, बीडीओ पृथ्वी नाथ पांडे, अंचलाधिकारी विजय शंकर सिंह, मो. हातीम, मो. शमसुल आदि ने शांतिपूर्ण तरीके से मुहर्रम मनाने की अपील की। रानीगंज से जाटी के अनुसार रविवार को रानीगंज थाना परिसर में थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में मुहर्रम के मद्देनजर शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी जिसमें पर्व को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के सभी उपायों पर चर्चा की गई। बैठक में ताजिया जुलूस के दौरान सुरक्षा बल एवं स्थानीय कार्यकर्ता को मुस्तैद रहने की बाते कही गई। बैठक में पूर्व मुखिया संघ के अध्यक्ष सुनील सिंह, लीलानन्द सिंह, मो. उदो सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।
बथनाहा संसू के अनुसार रविवार को बथनाहा ओपी में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष सुबोध राव ने किया। बैठक में अमौना बथनाहा, सोनापुर, भंगही एवं सहवाजपुर पंचायत के जनप्रतिनिधि सहित करीब दो दर्जन से अधिक संख्या में लोग उपस्थित हुए। बैठक में नरपतगंज के पूर्व प्रमुख हाजी शफीअहमद, राम प्रसाद मंडल, हैदर अली, रघुवंश यादव, जितेन्द्र मल्लिक सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment