Wednesday, May 18, 2011

मतगणना पास बनाने में पक्षपात, प्रत्याशियों का हंगामा


जोकीहाट (अररिया), : पंचायत चुनाव के मतगणना को लेकर मंगलवार तक भी दर्जनों एजेंटों का पास निर्गत नहीं होने पर प्रत्याशियों ने कार्यालय परिसर में बवाल काटा एवं प्रखंड कर्मियों के विरुद्ध नारेबाजी की। मामले को बिगड़ता देख बीडीओ मो. सिकंदर ने पुलिस बल को बुलाकर मामले को शांत कराया।
प्रदर्शनकारियों में मुखिया प्रत्याशी रंजीत मांझी, सलाम, याकूब, शकुंतला देवी, नैयर आलम आदि ने बताया कि 14 मई को ही मतगणना का पास बनाने दिया गया है, लेकिन आज तक पास नही मिला है। प्रदर्शनकारियों ने प्रधान लिपिक रणवीर पासवान पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि कई गैर सरकारी लोगों की सहायता से वे पक्षपात पूर्ण ढंग से पास निर्गत करते हैं। हालांकि श्री पासवान ने आरोप को निराधार बताया।
विधायक सरफराज आलम ने घटना की निंदा करते हुए प्रखंड कर्मियों के द्वारा गड़बड़ी की जांच की मांग की है। श्री आलम ने जोकीहाट प्रखंड के प्रधान सहायक की संपत्ति की जांच की मांग की है। विधायक ने कहा कि प्रधान सहायक की मनमानी के विरुद्ध पूर्व में भी डीएम से शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने सभी गैर सरकारी कर्मी को अविलंब प्रखंड कार्यालय से हटाने का निर्देश बीडीओ को दिया।

0 comments:

Post a Comment