Tuesday, May 17, 2011

ब्रह्मालीन संत मेंही परमहंस दास जी महाराज की जयंती पर निकली प्रभातफेरी


कुर्साकांटा/नरपतगंज/जोकीहाट/रेणुग्राम (अररिया), . : संतमत सत्संग के प्रणेता व ब्रह्मालीन संत महर्षि मेंहीं परमहंस जी महाराज की 127वीं जयंती जिले में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर कई प्रखंड मुख्यालयों में श्रद्धालुओं ने प्रभात फेरी निकाली व स्तुति-विनती की। प्रखंड क्षेत्र के कुर्साकांटा व कुआड़ी में सोमवार को महर्षि मेंहीं दास जी की 127वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। अल सुबह श्रद्धालुओं ने पहले स्तुति-विनती व भजन- कीर्तन के साथ प्रभात फेरी निकाली। प्रभात फेरी मेंहीं कुटी में आकर समाप्त हुआ जहां लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस अवसर पर लक्ष्मी नारायण साह, पूर्व सरपंच, कृष्ण चन्द्र गुप्ता, रघुवीर यादव, रघु पासवान, गणेश पोद्दार, जनक लाल साह, राम लाल यादव, सीताराम यादव के अलावा काफी संख्या में पुरुष व महिलाओं ने प्रार्थना सभा में भाग लिया।
नरपतगंज से जाटी के अनुसार सत्संग मंदिर में महर्षि मेंहीं की जयंती धूमधाम से मनाई गई। श्रद्धालुओं ने इस अवसर पर प्रभात फेरी निकाली तथा सत्संग किए। सत्संग में भाग लेने बाहर से झिंगुर बाबा आए हुए थे। वहीं मंदिर कमेटी के जयनंदन यादव, तेजनारायण यादव, भोला यादव, गयानंद यादव व इंद्रानंद यादव आदि ने कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
वहीं जोकीहाट से निप्र के अनुसार जोकीहाट बाजार स्थित सत्संग मंदिर में सोमवार को महर्षि मेंहीं परमहंसजी महाराज के 127 वें जन्मदिवस के मौके पर सत्संग व प्रवचन का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने इस दौरान महर्षि मेंहीं की प्रतिमा पर फूल माला अर्पित किए तथा महर्षि के विचारों को आत्मसात करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिंहेश्वर विश्वास ने किया। इस अवसर पर मोतीदास, विजय दास, जयप्रकाश भगत, कपिलदेव साह, किरण भगत, उषा देवी, दीपा, सुमन आदि श्रद्धालुगण मौजूद थे।
रेणुग्राम से जाप्र के अनुसार महर्षि मेंही परमहंस जी की 127वीं पावन जयंती सामारोह सोमवार को रेणुगांव सिमराहा स्थित महर्षि मेंहीं ध्यान योगाश्रम में मनाई गई। इस अवसर पर आश्रम में सत्संग ध्यान एवं भंडारा का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

0 comments:

Post a Comment