Thursday, February 9, 2012

ग्रामीणों ने चोर को पकड़ा, मुखिया ने छोड़ा


जोकीहाट (अररिया) : ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए चोर को केसर्रा के मुखिया मतीउर्रहमान द्वारा गांववालों से जबरन छीनकर छोड़ देने को लेकर जोकीहाट थानाध्यक्ष तारकेश्वर प्रसाद सिंह ने मुखिया द्वारा भगाए चोर सुबहान पिता स्व. नईम, ग्राम सोहन्दर ,टोला थाकी ,थाना पलासी को नामजद अभियुक्त बनाया है। जोकीहाट थानाध्यक्ष टीपी सिंह ने मामले को गंभीर बताया तथा आइपीसी की धारा 461, 379, 212, 225 के तहत मुखिया के खिलाफ जांच की बात थानाध्यक्ष ने कही। प्राथमिकी पीड़ित दुकानदार मो. आरिफ के बयान पर दर्ज की गई है।
दर्ज प्राथमिकी के अनुसार केसर्रा गांव का आरिफ थाकी चौक पर किराना दुकान चलाता है। मंगलवार को आरिफ अपने ससुराल चला गया था इस बीच उक्त चोर व गिरोह के अन्य चोरों ने आरिफ के दुकान में चोरी कर ली। ग्रामीणों ने भागते हुए चोरों में से एक सुबहान को पकड़ लिया। चोर को थाना में ले जाने के क्रम में उसे नूर सलाम के बैठक में रखा गया तथा घटना की जानकारी दुकानदार के बड़े भाई शमीम ने फोन कर आरिफ को दी।
शमीम ने स्थानीय सरपंच जवाहर लाल दास, पंसस अजय नन्दन ठाकुर को भी दी। इस बीच केसर्रा के मुखिया मतीउर्रहमान ने कु छ दबंग लोगो के साथ नुर सलाम के दरवाजे पर पहुंचकर चोर को अपने साथ लेकर चल दिये और आगे जाकर उसे छोड़ दिया। ग्रामीण पूरे प्रकरण में मुखिया की भूमिका को संदिग्ध मान रहे हैं।
इधर, चोर के छोड़ने की खबर सुन आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी । पुलिस ने थाकी चौक पहुंचकर दुकानदार का फर्द बयान लिया। ग्रामीणों का कहना है कि मुखिया का काम जनता की सेवा करना है न कि नुकसान पहुंचाने वाले को संरक्षण देना। मुरिवया के इस कार्रवाई से केसर्रा पंचायत के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। इधर थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि उक्त चोर को पकड़ने के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। उन्होने बताया कि उक्त चोर ने ग्रामीणों को अन्य कईयों के भी नाम बताये हैं।

0 comments:

Post a Comment