Saturday, February 11, 2012

नेपाल जा रहा चार सौ बोरी चावल व ट्रक जब्त


जोगबनी(अररिया) : पर्याप्त कागजात के बिना नेपाल जा रहे एक ट्रक (बीआर/01/0881) को सीमा पर तैनात कस्टम पदाधिकारियोंने शुक्रवार को जब्त कर लिया। उस पर चावल लदा था।
कस्टम अधिकारियों ने चालक अरूण कुमार राय व खलासी को हिरासत में ले लिया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है।
जानकारी अनुसार एक ट्रक चावल ले भारत से नेपाल जा रहा था कि सीमा पर तैनात कस्टम पदाधिकारियों ने उसे रोक कर चालक से नेपाल जाने का पर्याप्त कागजात नहीं थे जिस कारण डयूटी पर तैनात कस्टम पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने उसे जब्त कर चावल सहित ट्रक को कार्यालय ले आया।
इस संबंध में कस्टम के सहायक आयुक्त शिवशंकर ने बताया कि उक्त ट्रक नेपाल नेपाल जा रहा था। लेकिन उसके पर नेपाल जाने का पर्याप्त कागजात नहीं था जो मेरे पदाधिकारियों की सक्रियता से पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि जब्त चावल चार सौ बैग है जिसका अनुमानित मूल्य 2 लाख 90 हजार आंकी गयी है तथा ट्रक की कीमत लगभग 8 से 10 लाख होगी। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिये गये चालक से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल चालक से मिले कागजात से पता चला है कि उक्त चावल कुणाल राइस जोगबनी के नाम पर है जिसकी छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि पूरे छानबीन व जांचोपरांत इसके मालिक से पूछताछ एवं आवश्यकता पड़ने पर कार्रवाई की जायेगी। जब्ती कार्रवाई में निरीक्षक सत्येन्द्र कुमार, दीपक कुमार, जब्ती में सहायक रमेश प्रसाद, अधीक्षक ओपी अभिषेक, हवलदार श्याम बिहारी व सिपाही कमल नयन प्रसाद, अरविंद कुमार शामिल थे।

0 comments:

Post a Comment