Saturday, February 11, 2012

मृत व्यक्ति के नाम से इन्दिरा आवास की स्वीकृति


नरपतगंज (अररिया) : प्रखंड प्रशासन द्वारा गोखलापुर पंचायत के दो मृत व्यक्तियों के नाम से इन्दिरा आवास का स्वीकृति पत्र जारी किया गया है। दोनों स्वीकृति पत्र को ले स्टेट बैंक आफ इण्डिया नाथपुर में खाता भी खुलवाया जा चुका है। वहीं,बीडीओ जागो दास का कहना है कि अभी तो स्वीकृति पत्र ही दिया गया है रुपया नही न दिया गया है।
जिन मृत व्यक्तियों के नाम से स्वीकृति पत्र जारी किया गया है उनमें मसो. निरसी पति सफी रहमान और मसो. भोली पति मच्छु मिया शामिल हैं। इन दोनो लाभुकों की मौत पूर्व में ही हो चुकी है।
गोखलापुर पंचायत के मुखिया पति जियाउर रहमान ने बताया कि इन दोनों लाभुको की मौत दो वर्ष पूर्व ही हो चुकी है। इस संदर्भ में प्रखंड विकास पदाधिकारी जागो दास ने बताया कि अभी तो सिर्फ खाता ही खुला है, पैसा नहीं दिया गया है। उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि मृत व्यक्ति के नाम से स्वीकृति पत्र कैसे जारी हुआ? फिर बैंक में खाता भी कैसे खुल गया?
इधर, इस प्रकार की घटना से लाभुकों का विश्वास पदाधिकारियों पर से उठता जा रहा है। वहीं, इससे यह भी सिद्ध होता है कि प्रशासन के अधिकारी अब भी बिचौलियों की ही गिरफ्त में हैं।
बीते कुछ दिनों पहले भी इन्दिरा आवास के फार्म पर कर्मचारी के जाली दस्तखत मिले थे फिर भी प्रखंड प्रशासन ने घटना का संज्ञान नहीं लिया।

0 comments:

Post a Comment