Saturday, February 11, 2012

ललित नारायण स्मारक द्वार के उद्धार का मार्ग प्रशस्त


बथनाहा(अररिया) : वर्षो से उद्धारक की बाट जोह रहे ललित नारायण मिश्रा स्मारक द्वार के उद्धार का मार्ग प्रशस्त हो गया है। दैनिक जागरण की पहल तथा स्थानीय नागरिकों व मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान संगठन के प्रयास के बाद जिला प्रशासन ने इस जीर्ण शीर्ण स्मारक द्वार की सुध ली है।
गुरूवार को जिला पदाधिकारी के निर्देश पर भवन निर्माण विभाग के अभियंताओं ने इसका निरीक्षण किया तथा इसके अविलंब जीर्णोद्वार किये जाने की बात कही।
उल्लेखनीय है कि दैनिक जागरण समाचार पत्र ने सर्वप्रथम इस जर्जर स्मारक द्वार की खबर तस्वीर सहित प्रमुखता के साथ प्रकाशित की थी। दैनिक जागरण में खबर छपने के बाद स्थानीय नागरिकों ने भी मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान संगठन के नेतृत्व मे इसके जीर्णोद्वार का अभियान छेड़ा। इस पहल के आलोक में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा ने भी अररिया डीएम को पत्र लिखकर स्मारक द्वार के जीर्णोद्वार की मांग की। जिसके बाद डीएम एम सरवणन ने इसका संज्ञान लेते हुए भवन निर्माण विभाग को स्मारक द्वार की स्थल जांच करते हुए इसके जीर्णोद्वार का आदेश दिया है। गुरूवार को भवन निर्माण विभाग के अभियंताओं ने इसका निरीक्षण किया तथा जीर्णोद्धार की पहल शुरू की। इससे क्षेत्र के लोगों मे खुशी की लहर दौड़ गयी है। मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान के प्रखंड अध्यक्ष पंकज मिश्रा, संजीत ठाकुर, एके राम सहित जदयू नेता सुरेन्द्र सिंह यादव, मुन्ना खान आदि ने इस पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कोसी महासेतु का नामकरण पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. ललित बाबू के नाम पर किये जाने की मांग भी की है।

0 comments:

Post a Comment