Friday, February 10, 2012

बरदाहा कुर्साकाटा सड़क गढ्डों में तब्दील


सिकटी (अररिया) : विकास के तमाम दावों के बावजूद सिकटी प्रखंड अंतर्गत बरदाहा थाने के लोग इससे कोसों दूर हैं। बरदाहा बाजार से कुर्साकांटा प्रखंड को जोड़ने वाली सड़क की स्थिति काफी जर्जर अवस्था में है।
लहेरी टोला में सड़क के किनारे मनरेगा के तहत नाला का निर्माण किया गया है जिसमें मिट्टी निकालकर नाला को खुला छोड़ देने से उक्त सड़क से आवाजाही करने में काफी परेशानी हो रही है। कई बार लोड ट्रैक्टर उस नाले में फंस गये, हादसा होते-होते बचा।
यह सड़क प्रखंड के लगभग डेढ़ लाख लोगों के आवागमन का एक मात्र साधन है। इसी पथ से लोग ढेंगरी, ठेंगापुर, सतवेर, नेमुआ, पिपरा, तीरा, खारदह होते हुए कुर्साकांटा बाजार की ओर जाते हैं। सड़क की स्थिति यह है कि ईट जगह-जगह से उखड़ जाने से गड्ढों की शकल में तब्दील हो गयी है। जिससे इस होकर चलना लोगों के लिए मुसीबत बन गया है। लोगों का कहना है कि कई सालों से उक्त सड़क का मरम्मत नही हुआ है। जिस कारण दिनों दिन इसकी हालत खराब होती जा रही है। इतना ही नही ओभर लोडिंग ट्रैक्टर या ट्रक कभी पलट सकता है इस ओर न तो यहां के जनप्रतिनिधियों का ध्यान है और न ही प्रशासन का। हल्की बारिश हो जाने पर उक्त सड़क की स्थिति नरक से भी बदतर हो जाती है। यहां के ग्रामीण विनोद कुमार, आरीफ अंसारी, विजय, अशोक आदि लोगों का कहना है कि हमारे नेताओं को सिर्फ वोट चाहिए। लेकिन जीतने के बाद वे भूल जाते हैं कि हमने जनता से क्या वादा किया।

0 comments:

Post a Comment