Monday, March 28, 2011

विराटनगर ने 2 विकेट से जीता टी 20 का फाइनल


कुर्साकांटा (अररिया) : नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टुर्नामेंट के फाइनल में विराटनगर (नेपाल) की टीम ने कुर्साकांटा को दो विकेट से पराजित कर दिया।
यहां के नेता जी सुभाष स्टेडियम में आयोजित फाइनल में कुर्साकांटा की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी प्रारंभ की। पारी की शुरुआत कप्तान मृत्युंजय ने चौके-छक्कों की बरसात के साथ शुरू की। पहले 9 ओवर तक यह टीम पूरे जोशो खरोश से खेली। परंतु विराटनगर टीम के मनोज उसके बाद एक तूफान बनकर मैदान में उतरे। उन्होंने लगातार पांच गेंद में पांच विकेट चटका दिये। इससे कुर्साकाटा टीम की कमर टूट गयी तथा टीम के खिलाड़ी 20 ओवरों में 135 रन ही जोड़ पाये।
जबाव में बैटिंग को उतरी विराट नगर की टीम ने 19.1 ओवर में 8 विकेट पर 136 रन बनाकर इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।
निर्णायक मंडल द्वारा विराटनगर के मनोज को मैन आफ द मैच के रूप में चयनित किया गया। वहीं, अजय राजवंशी को मैन आफ द सिरीज का खिताब दिया गया। इस टुनामेंट में बरदाहा, कुर्साकांटा, कुआड़ी, फारबिसगंज एवं विराटनगर कुल छह टीमों ने हिस्सा लिया। कुर्साकांटा क्रिकेट कल्ब द्वारा आयोजित इस टुनामेंट के फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रूप में सिकटी विधायक आनंदी प्र. यादव थे। हजारों दर्शकों से भरे स्टेडियम में कमेन्टेटर गुलाब सिंह एवं आमीर साहनी ने अच्छा मनोरंजन किया। मौके पर शाहरुख खान, अंजर राजा, लड्डू सिंह, विकास साह, चिंतलाल मंडल, मुस्ताक अली आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment