Thursday, March 31, 2011

तीसरे दिन पर्चा भरने को उमड़ा हुजूम


रानीगंज (अररिया) : पंचायत चुनाव के तीसरे दिन बुधवार को सर्वाधिक 566 नामांकन दाखिल किये गये। प्रखंड परिसर में विभिन्न पदों पर नामांकन के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ सुबह से हीं जमा हो गयी थी।
बुधवार को अलग-अलग काउंटरों पर अलग-अलग पद के लिए आवेदन को अभ्यर्थियों की कतार में मुखिया पद के लिए 72, पंचायत समिति सदस्य के लिए 78, सरपंच के लिए 23, पंच के लिए 76 एवं वार्ड सदस्य के लिए 317 अभ्यर्थियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान कई उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ नामांकन को आये थे तो कईयों ने गुपचुप तरीके से अपना पर्चा भरा। उम्मीदवारों में कई निर्वतमान जन प्रतिनिधि थे तो कई उनके निकटतम प्रतिद्वन्द्वी। अभ्यर्थिता देने वाले नये चेहरों में कुछ ज्यादा हीं उत्साह दिखाई दे रहा था। कई अभ्यर्थियों के समर्थकों ने तो अबीर-गुलाल भी उड़ाये।
इधर, नामांकन को ले पूरे प्रखंड परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम नजर आये। मौके पर रानीगंज-बौसी तथा अररिया आरएस की पुलिस गस्त लगा रही थी। इस दौरान पूर्व के वारंटी वेलसारा गांववासी निर्मल यादव के पुत्र रविन्द्र यादव एवं कोशिकापुर दक्षिण पंचायत के स्व. सीताराम साह के पुत्र दिनेश साह को पुलिस ने गिरफ्तार किया जब कि जिला परिषद पद के लिए नामांकन करने गये देव ना. यादव को, प्रशिक्षु सब इंसपेक्टर विपिन कुमार ने अररिया में गिरफ्तार किया।

0 comments:

Post a Comment