Thursday, November 24, 2011

एनएच 57 ए सड़क निर्माण में बिजली का खंभा बना रोड़ा


फारबिसगंज(अररिया) : फारबिसगंज-जोगबनी एनएच 57 ए प्रस्तावित लिंक रोड का निर्माण कार्य दो विभागों की रस्साकस्सी में फंस गया है। 9.258 किमी की प्रस्तावित लिंक एनएच सड़क के निर्माण का काम शुरू होने से पहले ही हिचकोले खाने लगा है। दरअसल प्रस्तावित एनएच 57 ए लिंक सड़क निर्माण कार्य में बिजली के सैकड़ों खंभे और बिजली के तार रोड़ा बन गए हैं। जबकि इस काम के लिए लाखों रूपये विद्युत विभाग को कई माह पूर्व ही जमा किया जा चुका है। लेकिन अब तक चिह्ति बिजली के खंभों को हटाया नहीं जा सका है। जिसके कारण फारबिसगंज को जोगबनी से जोड़ने वाली इस नयी प्रस्तावित एनएच सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने में विलंब हो रहा है। जबकि फारबिसगंज के विद्युत एसडीओ रतिकांत ने कहा कि इस निर्माण में स्थानीय विद्युत कार्यालय मात्र सुपर विजन एजेंसी की तरह काम कर रही है। विलंब होने अथवा काम करवाने की जिम्मेदारी उनकी नहीं है। बल्कि एनएच विभाग को ही बिजली का खंभा हटवाने का काम करवाना है। इधर एनएच के अधिकारी से इस संबंध में जानकारी लेने के लिए संपर्क नहीं हो सका है।
जानकारी के अनुसार चिह्ति बिजली का खंभा हटाने के लिए विद्युत विभाग को करीब 90 लाख रूपये स्थानांतरित किया गया है। करीब 150 से अधिक बिजली के खंभों को हटाया जाना है। इन सैकड़ों खंभों को हटाने के बाद ही सड़क निर्माण कार्य सुचारू रूप से शुरू हो सकेगा।
फारबिसगंज प्रखंड कार्यालय से महज एक किमी दूर नरपतगंज प्रखंड के पलासी गांव के निकट फोरलेन एनएच 57 सड़क से जुड़कर सीताधार, बथनाहा होते हुए जोगबनी तक बनना है। बताया जाता है कि स्थानीय सुपर विजन एजेंसी के द्वारा सड़क निर्माण में आ रही समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

0 comments:

Post a Comment