Wednesday, November 23, 2011

फारबिसगंज थाना: सेवानिवृत अधिकारी के भरोसे चल रहा मालखाना


फारबिसगंज (अररिया) : फारबिसगंज थाना का मालखाना विगत तीन वर्ष से एक सेवानिवृत अधिकारी चला रहे हैं। इससे यह सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि मालखाना का काम कितनी जवाबदेही से हो रहा होगा। फारबिसगंज थाना के जिस पुलिस अधिकारी को मालखाना का प्रभार लेने का निर्देश वरीय अधिकारी ने दिया था उन्होंने अब तक प्रभार ही नहीं लिया है। कह सकते हैं कि बिना किसी पदाधिकारी के ही मालखाना का काम चल रहा है।
वर्ष 2003 में एएसआई सैयद अब्दुल बांके ने मालखाना का प्रभार लिया था। वर्ष 2008 में वे सेवानिवृत हो गये और इसके बाद थाना के किसी पदाधिकारी ने मालखाना का प्रभार लिया ही नहीं। इस कारण सेवानिवृत अब्दुल बाके का विभाग द्वारा पेंशन भी रोक दिया गया। अब उनका परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है।
इधर, करीब तीन माह पूर्व एसआई संजीव कुमार को वरीय पदाधिकारी ने सेवानिवृत श्री बांके से मालखाना का प्रभार लेने का आदेश दिया था। लेकिन वे बाद में प्रभार लेने से मुकर गये। एक बार फिर स्थिति जस की तस है। उधर, सेवानिवृत बांके की आर्थिक स्थित पेंशन के अभाव में गड़बड़ा चुकी है। फारबिसगंज थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि वरीय अधिकारी को पूरी स्थिति से अवगत करा दिया गया है।

0 comments:

Post a Comment