Wednesday, November 23, 2011

कस्टम एजेंटों की हड़ताल समाप्त


जोगबनी(अररिया) : एसएसबी एवं भारत-नेपाल कस्टम क्लियरिंग एजेंटों की संयुक्त बैठक में हुए समझौते के बाद मंगलवार की संध्या तीन दिनों से जारी काम रोको हड़ताल समाप्त हो गई।
बैठक में क्लियरिंग एजेंट द्वारा प्रस्तुत कागजात के आधार पर एसएसबी ने भी सामान के सही होने की पुष्टि की। डिप्टी कमाडेंट बीआर चौहान ने कहा कि सीमा शुल्क के अंदर आयात निर्यात में हस्तक्षेप नही होगा। अगर ऐसी कोई सूचना मिलती है तो उसमें कस्टम के सहयोग से जांच की जायेगी। मोबाइल व टिसु पेपर छोड़ने के संबंध में एसी शिवशंकर ने कहा कि जब्त सामानों का कागजात सही है,लेकिन 15 लाख से अधिक राशि का होने के कारण इसके लिए आयुक्त पटना से अनुमति लेने के बाद ही माल को रिलीज किया जायेगा।
इस संबंध में संघ का कहना है कि अगर एक सप्ताह के अंदर आज हुए समझौता का पालन नही किया गया तो भारत-नेपाल कस्टम एजेंट के तत्वावधान में अनिश्चित कालीन काम रोको हड़ताल शुरू कर दिया जायेगा। फिलहाल बैठक में हुए समझौते के आलोक में आज काम रोको हड़ताल को वापस लेने का निर्णय लिया गया। साथ ही जब्त करने वाले पदाधिकारी पर विभागीय कार्रवाई की भी मांग की गयी है। इधर एजेंट के कार्य बहिष्कार पर नेपाल भंसार प्रमुख कृष्ण न्योपानी ने कहा कि कार्य अवरुद्ध से नेपाल को 3 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा है। इस मौके पर राजेन्द्र ठाकुर, खुर्शीद खान, पीताम्बर यादव, रामसुदी, राजनन्दन, राजाराम, नरेश यादव, भरत व कस्टम व एसएसबी पदाधिकारी मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment