Sunday, November 20, 2011

साम्प्रदायिक हिंसा अधिनियम पर सेमिनार


अररिया : साम्प्रदायिक एवं लक्षित हिंसा अधिनियम के विरोध में रविवार को बिहार सांस्कृतिक विकास परिषद शाखा अररिया के तत्वावधान में विधि महा विद्यालय के प्रागंण में एक समारोह आयोजित की गयी। समारोह की अध्यक्षता सेवा निवृत व्याख्याता प्रो. आरआर चौधरी ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. भुवनेश व मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व न्यायाधीश अजीत कुमार मोदी उपस्थित थे।
समारोह में वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा श्री मति सोनिया गांधी के अध्यक्षता में लाये जा रहे साम्प्रदायिक एवं एवं लक्षित हिंसा अधिनियम विधेयक को यदि मंजूरी मिल जाती है तो देश कई भागों में बंट जायेगा। विधेयक का प्रारूप हिन्दु समाज में फूट एवं भारत देश को कमजोर करने के जैसा है। इस अधिनियम का संपूर्ण भारत वासियों को विरोध करना चाहिये। वक्ताओं ने यह कानून किसी भी राज्य में उथल-पुथल मचा सकता है। धर्म एवं समाज के विभाजन के साथ-साथ लोकतंत्र भी इस कानून के आगे मजाक बनकर रह जायेगा। वक्ताओं ने कहा कि देश के प्रत्येक समझदार व्यक्तियों को इस कानून का अध्ययन कर विरोध में आवाज मुखर करना चाहिये। ताकि इस देश की अखंडता एवं एकजुटता बरकरार रह सके।
समारोह में मुख्य रूप से संघ के मधुरा जी, अभाविप के प्रवीण कुमार, किशोर कुमार झा, उत्तर बिहार के प्रभारी मंचन केसरी, जिला संयोजक सच्चिदानंद मेहता, भाजपा के जिला महामंत्री संजय कुमार मिश्रा, कृष्ण कुमार चंचल, सुकांत आदर्श, शिव कुमार दास आदि मौजूद थे। समारोह का संचालन अभाविप नेता जय कुमार ने किया।

0 comments:

Post a Comment