Wednesday, April 6, 2011

मनरेगा पीओ के खाते से 1.94 लाख की फर्जी निकासी


जोकीहाट (अररिया) : प्रखंड के मनरेगा पीओ सुनील कुमार के बैंक खाते से 1.94 लाख रुपयों की अवैध निकासी कर ली गयी है। पीओ का खाता बैंक आफ बड़ौदा की तारण शाखा में है। इस मामले में काकन के पंसस मो. ताजुद्दीन व अन्य पर फर्जी निकासी का आरोप लगाया गया है।
इस सिलसिले में पूछने पर पीओ श्री कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी वरीय पदाधिकारियों को दे दी गई है। जल्द ही दोषी लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी।
पीओ श्री कुमार ने बताया कि काकन पंचायत के समिति सदस्य मो.ताजुद्दीन ने फर्जी मजदूरों का खाता पथराबाड़ी पोस्ट आफिस में खुलवाया। फिर फर्जी एडवाइस के साथ बैंक आफ बड़ौदा तारण शाखा के मुश्ताक नामक खाताधारी के चेक पर पीओ सुनील कुमार एवं पीटीए निरंजन पांडेय का फर्जी हस्ताक्षर कर पथराबाड़ी डाकघर में जमा कर दिया। पोस्मास्टर मो. बदरूद्दीन ने चेक कलेक्शन के लिए पूर्णिया प्रधान डाकघर भेज दिया। पूर्णिया डाकघर से बैंक आफ बड़ौदा के पूर्णिया के शाखा से कोर बैंकिंग के तहत पीओ के बैंक आफ बड़ौदा शाखा तारण के खाते से एक लाख 94 हजार रुपये की राशि कलेक्शन कर पथराबाड़ी पोस्ट आफिस को भेज दिया गया। इस बीच पीओ द्वारा पासबुक अपटूडेट कराने पर अवैध निकासी का पर्दाफाश हुआ। पीओ ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जानकारी वरीय पदाधिकारियों को दे दी गई है जल्द ही दोषियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी। फर्जी निकासी की खबर को लेकर बैंक व डाकघर कर्मियों के होश उड़ गये। घटना को ले तरह तरह की चर्चाएं होने लगी हैं।

0 comments:

Post a Comment