Wednesday, April 6, 2011

लूटने का आरोप लगाने वाला यूपी का युवक निकला नटवर लाल



फारबिसगंज(अररिया) : फारबिसगंज के बस पड़ाव स्थित एक होटल में खुद को लूटे जाने का आरोप लगाने वाला यूपी का युवक रामवीर सिंह स्वयं नटवार लाल साबित हुआ है। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार उक्त युवक होटल मालिकों को लूट के मामले में फंसा कर पैसे ऐंठने का काम करता था। उसने पटना के एक होटल में भी इसी तरह नशा खिलाकर लूटे जाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी। एसडीपीओ आरके शर्मा ने कहा कि हिरासत में लिये गये युवक के यूपी के आगरा स्थित पता को सत्यापित करने का प्रयास किया जा रहा है।
पांच दिन पूर्व उक्त युवक ने फारबिसगंज के एक होटल में नशीला पदार्थ खिलाकर लैपटाप, कैमरा व नकदी आदि लूटने का आरोप लगाकर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करायी थी। इसके बाद पुलिस ने उक्त होटल के तीन कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले की पोल तब खुल गयी जब इस दैनिक जागरण के पटना संस्करण में एक युवक ने इस खबर को पढ़ी। दरअसल उक्त युवक ने पटना के एक होटल में इसी तरह का आरोप लगाकर गांधी मैदान थाना में एक प्राथमिकी 26 मार्च को दर्ज करायी थी। जिसके बाद पुलिस ने उक्त होटल लिंकवे के स्टाफ सूरज कुमार सहित अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पटना में गिरफ्तार सूरज के भाई मोनू ने जब फारबिसगंज में हुई घटना की खबर दैनिक जागरण में पढ़ी तो वह माजरा समझ गया तथा तुरंत फारबिसगंज पहुंच कर यहां की पुलिस को सारा माजरा बताया। फारबिसगंज पुलिस ने जब पटना पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि यूपी के आगरा जिला के किरावली तहसील अंतर्गत बड़ौदा गांव निवासी बताने वाला रामवीर सिंह नामक 22 वर्षीय युवक ने यहां के एक होटल में भी वह भोजन में नशा मिलाकर खिलाने तथा बेहोश कर लैपटाप, कैमरा, गले की चेच, चार एटीएम कार्ड, 10,500 रूपये रखा पर्स चोरी कर लिये जाने की बात कही है। इस मामले में होटल स्टाफ नालंदा निवासी सूरज कुमार सिंह सहित अन्य कर्मी चोरी के आरोप में जेल में है। मोनू के उद्भेदन के बाद मामले का रहस्य खुला और पुलिस ने तुरंत उक्त युवक को होटल पहुंच कर गिरफ्तार कर लिया।
इधर ,थानाध्यक्ष एके गुप्ता ने कहा कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। वह खुद को कारगिल में शहीद हुए जवान का पुत्र भी बता रहा है।
बाक्स
युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास
फारबिसगंज (अररिया), जासं:
नटवर लाल निकले यूपी के युवक ने शनिवार की देर सायं नींद की गोलियां खाकर आत्म हत्या का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस थाना परिसर के सामने से उसे बेहोशी की हालत में उठाकर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया था। उसने पिता का नाम उसने स्वर्गीय मेजर सांवला सिंह बताया था जिसके कारगिल युद्ध में शहीद होने की बात कही थी। लेकिन पुलिस उसके पता-ठिकाने की जांच में जुट गयी है।

0 comments:

Post a Comment