Sunday, April 3, 2011

अपहृत किसान सकुशल लौटा घर


जोकीहाट(अररिया) : शुक्रवार को जोकीहाट थाना क्षेत्र के जहानपुर गांव के भट्ठा चौक से अपहृत किसान तेजनारायण विश्वास उर्फ तिनकौड़ी सकुशल देर रात घर लौट आये। पुलिस दबिश से घबराकर अपराधियों ने उन्हें गुरूवार की देर रात जोकीहाट थाना क्षेत्र के खुट्टी चौक के पास ही मुक्त कर दिया। जहां से वे घर लौट आये। हालांकि उन्होंने किसी अपराधी को पहचानने से फिलहाल इन्कार किया है। विदित हो कि अपहरण के बाद ग्रामीणों ने अररिया-किशनगंज मुख्य मार्ग को जाम कर उग्र प्रदर्शन भी किया था। बाद में पुलिस द्वारा 24 घंटे के अंदर बरामदगी का आश्वासन दिये जाने पर जाम हटाया था। इधर, पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गयी है। शनिवार को जोकीहाट थाना पहुंचे डीआईजी अमित कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस दबिश के कारण अपहर्ता अपने मंसूबे में नाकामयाब रहे। उन्होंने अररिया व किशनगंज जिले के पुलिस पदाधिकारियों की सक्रियता की सराहना करते हुए बताया कि जल्द ही पुलिस अपहर्ता को चिंहित कर गिरफ्तार करेगी। डीआईजी श्री कुमार ने बताया कि अपहरण के पीछे फिरौती और हत्या की संभावना क्षीण ही लगती है। उन्होंने बताया कि पुलिस अपहरण के कारणों को लेकर कई बिंदुओं पर अनुंसधान कर रही है। ज्ञात हो कि अपहरण की घटना के बाद से पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआइजी अमित कुमार स्वयं इसकी मानेटिरिंग कर रहे थे। उनके निर्देशन में अररिया व किशनगंज पुलिस अभियान को अंजाम तक पहुंचाने में सफल रही।
उधर घर लौटे तिनकौड़ी ने बताया कि अपहर्ताओं ने मेरे साथ कोई दु‌र्व्यवहार नहीं किया और आंखों पर पट्टी बांधकर कहां कहां ले गये यह पता नहीं चला। तिनकौड़ी ने बताया कि बाद में उन लोगों ने रात में ही मोटरसाइकिल पर बैठाकर मुझे खुट्टी चौक के निकट छोड़ दिया।
अपहृत किसान के घर लौटने से उनके परिजनों और ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है। ग्रामीण दामोदर विश्वास, राजद नेता अरूण यादव, मुखिया रामनारायण यादव,जोगी विश्वास आदि ने पुलिस की सक्रियता की सराहना की।

0 comments:

Post a Comment