Thursday, April 7, 2011

स्कूली बच्चों को दी गई एलबेंडाजोल की गोलियां


अररिया/फारबिसगंज/नरपतगंज : स्कूली बच्चों में खून की कमी, कुपोषण के शिकार से बचने के लिए स्वास्थ विभाग द्वारा गुरूवार को जिले के सभी सरकारी स्कूलों में 06-14 वर्ष तक के बच्चों को एलबेंडाजोल की खुराक दी गयी। इस कृमि मुक्त अभियान की शुरूआत सिविल सर्जन डा. सीके सिंह ने आदर्श मवि अररिया बाजार के बच्चों को कृमि नाशक एलबेंडाजोल गोली खिलाकर की।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मात्र एक टेबलेट बच्चों को मानसिक तनाव से दूर तो करेगा ही साथ में उसे कृमि मुक्त रखने में सहायक होगा। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधीक्षक अहसन ने इस कार्य को सराहा। डीपीएम रेहान अशरफ ने कहा जो बच्चे दवा से वंचित रह जायेंगे उन्हें 11 अप्रैल को मॉपअप राउंड के तहत दवा दी जायेगी। इस अवसर पर स्कूल के प्रभारी हेडमास्टर हरिहर प्रसाद यादव, अनिता दास, शिक्षक सुधा भगत, सर्वजीत कौर, माया कुमारी, सुनील कुमार, नूरसबा, खातून, मीना कुमारी आदि मौजूद थे।
वहीं फारबिसगंज हप्र के अनुसार तिरसकुंड पंचायत के प्राथमिक विद्यालय आदिवासी टोला मधुरा के 145 छात्र छात्राओं को गुरूवार को कृमि की दवा पिलाई गयी। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक कुमार राजीव रंजन, सहायक शिक्षक रूपेश रमण समेत ग्रामीण उपस्थित थे।
नरपतगंज जाटी के अनुसार प्रखंड के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में 06-14 वर्ष के बच्चों को कृमि का दवा पिलाई गयी। चिकित्सा प्रभारी योगेन्द्र सिंह ने बताया कि यह कार्यक्रम 7 से 11 अप्रैल तक होना है। जो बच्चे आज छूट गये है उन्हें 11 अप्रैल को दवा दी जायेगी।

0 comments:

Post a Comment