Wednesday, February 29, 2012

लक्जरी गाड़ियों पर चढ़ने वाले सावधान!


अररिया : गरीबों के पैसे की हकमारी से खरीदी गयी लक्जरी गाड़ियों पर चढ़ने वाले जिले के अधिकारी सावधान हो जायें। जल्द ही ऐसे अधिकारियों की गाड़ियां जांच के दायरे में आने वाली हैं।
अररिया एसपी शिवदीप लांडे ने मंगलवार को नगर थाना परिसर में पत्रकारों को बताया कि डेहटी पैक्स के माध्यम से गरीबों की हकमारी कर कई माफिया ने दर्जनों लक्जरी गाड़ियां सड़क पर दौड़ा रहे हैं। इन गाड़ियों का लाभ जिले के कई अधिकारियों को भी मिलने की सूचना मिल रही है जो गलत है। यदि कोई अधिकारी घपले घोटाले के आरोपियों की गाड़ी का प्रयोग करते हैं तो निश्चय ही वे आरोपी को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं। एसपी ने बताया कि जल्द ही वे तमाम पुलिस कर्मियों को ऐसे गाड़ियों की जांच के लिए निर्देश जारी करने वाले हैं। क्योंकि आमजनों में आज भी डेहटी पैक्स एवं कृषि ऋण घोटाला के संदर्भ में कई प्रकार की उत्सुकता करवटें ले रही है। ऐसी परिस्थिति में यदि कोई अधिकारी आरोपियों की गाड़ी का प्रयोग करते हैं तो लोगों में इसका गलत संदेश जायेगा।
विदित हो कि डेहटी पैक्स घोटाला उजागर होने के पूर्व जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों की शान लक्जरी गाड़ियां होती थी। कथित रूप से डेहटी के रामपुकार चौधरी एवं शोएब आलम द्वारा खरीदी गयी ये लक्जरी गाड़ियां दोहरी लाभ कमा रही थी। जानकारों की मानें तो ये लक्जरी गाड़ियां ही विभिन्न योजनाओं की राशि पैक्स में जमा करवाने के लिए अधिकारियों को लुभा रही थी।

0 comments:

Post a Comment