Thursday, March 1, 2012

मुसलमानों की बदहाली के लिए सरकार जिम्मेदार


जोकीहाट(अररिया) : मुसलमानों के आर्थिक, शैक्षणिक, सामाजिक बदहाली के लिए केन्द्र व राज्य सरकार दोनों ही जिम्मेदार है। सभी सरकारें मुसलमानों को ठगती रही है। यह बातें पूर्व केन्द्रीय मंत्री मो. तसलीमुद्दीन ने जोकीहाट में मंगलवार को इमामुल हिन्द ऐकेडमी के वार्षिक समारोह के दौरान उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मैं जदयू में हूं लेकिन सरकार के गलत नीतियों क ा विरोध करता रहूंगा।
वहीं, मौके पर अपने संबोधन में सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कि उर्दू के बिना हिन्दी अधूरी है। सासंद श्री सिंह ने उर्दू को सिर्फ मुसलमानों की ही नहीं बल्कि हिन्दुस्तान की भाषा बताया। उन्होने अपने को जोकीहाट का नेता नहीं बल्कि बेटा कहा।
वहीं, जिप अध्यक्ष शगुप्ता अजीम ने अकलियतों क ो विकास के लिए एकजुटता व कलम की ताकत अर्थात तालीम पर तवज्जो देने की बात कही।
विधायक सरफराज आलम ने कहा दुनिया विज्ञान व विकास पर बल दे रही है, हमें भी सोच बदलने की जरूरत है। विधायक श्री आलम ने नारी शिक्षा पर बल देने का आग्रह लोगो से किया। सभी वक्ताओं ने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए इमामुल हिन्द एकेडमी के डायरेक्टर इम्तियाज आलम के योगदान की सराहना की। इस दौरान उर्दू डिप्लोमा कोर्स से संबंधित प्रमाणपत्रों का वितरण भी सासंद के द्वारा किया गया। समारोह के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम,स्वागत गान गाकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मौके पर विधायक प्रतिनिधि रफीक आलम ,सलीमुद्दीन, हाफिज एकराम ,जिप सदस्य नरगिस,जुबेर आलम ,प्रताप विश्वास, संजय यादव,डा गुलजार,मौलाना आरिफ, मंजूर आलम, बबलू सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं व ग्रामीण मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment