Thursday, March 1, 2012

अच्छी तालीम कामयाबी की सीढ़ी: कारी हनीफ


अररिया : लड़के के साथ-साथ लड़कियों को भी समान तालीम दें, ताकि उन्हें दीन और जहान में कामयाबी मिल सके। ये बातें मंगलवार को अररिया प्रखंड के किस्मत खवासपुर पंचायत के पटेगना पलासी मोमिन टोला में एक रोजा ताजदारे मदीना कांफ्रेंस के मौके पर कलकत्ता से आए बुलबुले बंगाल हजरत कारी हनीफ साहेब ने कही।
उन्होंने कहा कि मुसलमानों की हालत दिन प्रतिदिन पिछड़ती जा रही है क्योंकि हम तालीम पर तवज्जो नही देते। कारी हनीफ ने कहा कि अच्छी तालीम हमारी कामयाबी की सीढ़ी है।
वहीं भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, बायसी, बरदाहा बाजार आदि से आए मौलाना शम्स तबरेज, हजरत मौलाना अहमद रजा, मुफ्ती मुजफ्फर हुसैन, मुफ्ती मो. जुबैर आलम, सिद्दीकी आदि ने महरम गैर महरम रिश्तों तथा औरतों के परदा नमाज, रोजा, हज जकात आदि मौजू पर कुरआन व हदीश के रोशनी में तफसील से चर्चा की। उलेमाओं ने कहा कि आज हमारे समाज में बेपर्दगी के कारण बुराइयां फैल रही है। अपने बच्चों को सही तालिम देंगे तो वे अपने मंजिल से कभी नही भटकेंगे। इसलाम, मजहब, भाईचारे आपसी मेल मिलाप का संदेश देता है। उन्होंने खुदा के सबसे प्यारे पैगम्बर हजरत मोहम्मद स. के बताये हुए तरीके पर चलने व कसरत से कुरआन के तिलावत की नसीहते दी। इस जलसे को सफल बनाने में विधायक जाकिर हुसैन, अब्दुल रज्जाक, मो. रशीद अंसारी, मो. शाहीद अंसारी, सहित स्थानीय ग्रामीणों का सराहनीय योगदान रहा।

0 comments:

Post a Comment