Wednesday, February 29, 2012

ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का व्यापक असर


फारबिसगंज (अररिया) : अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर देशव्यापी एक दिवसीय पूर्ण हड़ताल के तहत मंगलवार को फारबिसगंज ज्वाइंट फोरम के बैनर तले यहां के सभी बैंक भारतीय जीवन बीमा निगम, नेशनल इंस्योरेंस कंपनी, ओरियेंटल इंस्योरेंस, पोस्ट आफिस, बीएसएनएल, विद्युत बोर्ड आदि के समस्त कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इस कारण इन प्रतिष्ठानों के सभी कार्यालय दिनभर बंद रहे और कामकाज बुरी तरह प्रभावित हुआ। इस दौरान इन संस्थानों के कर्मचारियों द्वारा ज्वाइंट फोरम के बैनर तले कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया तथा सरकार की गलत नीतियों के विरोध में जमकर नारेबाजियां भी की गई।
फोरम के संयोजक राम प्रकाश प्रसाद ने मौके पर बताया कि कर्मचारी हड़ताल के मुख्य कारण केन्द्र सरकार की मजदूर विरोधी नीति, सरकारी उपक्रमों में विनिवेश की नीति, न्यूनतम मजदूरी में सुधार, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी समस्या का समाधान, सरकारी उपक्रमों के कर्मचारियों की पेंशन नीति में सुधार, आउटसोर्सिग पर रोक आदि प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन के निर्देश पर ज्वाइंट फोरम सक्रियता पूर्वक अपनी दायित्वों का पालन करेगा।
मौके पर संयोजक का. प्रसाद सहित एलआईसी के सुभाष चन्द्र सुमन, सुभाष यादव, हरिमोहन मेहता, पवन कुमार, अजीत सिंह, दिवाकांत झा, राज किशोर प्रसाद, निशांत राय, अविनाश लाल, प्रदीप मल्लिक समेत एसबीआई, यूको बैंक, बैंक आफ इंडिया, पीएनबी, बीओबी, विद्युत बोर्ड, बीएसएनएल आदि के कर्मचारी उपस्थित थे। बैंकों में कामकाज ठप रहने के कारण कस्टमरों को काफी कष्ट का सामना करना पड़ा।

0 comments:

Post a Comment