Thursday, May 5, 2011

रिम का नेटवर्क गुम, उपभोक्ता परेशान, अधिकारी उदासीन


फारबिसगंज (अररिया) : रिम यानी रिलायंस इंडिया मोबाइल के उपभोक्ता पिछले कुछ माह से नेटवर्क नही रहने से परेशान है। मोबाइल उपभोक्ता छले जा रहे है।
उपभोक्ताओं द्वारा रिचार्ज के अलावा विभिन्न एसटीवी पावर डाले जाने के बावजूद भी रिम का टावर गायब रहने के कारण उपभोक्ता किसी भी सेवा का लाभ नही उठा पा रहे हैं और खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। रिम के उपभोक्ताओं ने बताया कि यूं तो यह समस्या एक वर्ष से भी अधिक समय से जारी है, लेकिन विगत कुछ महीनों से यह समस्या अधिक बढ़ गई है। जबकि उपभोक्ताओं का कहना है कि कस्टमर केयर में बार-बार शिकायत के बावजूद भी कोई सुधि नहीं ली गई।
इस संदर्भ में रिम के काफी पुराने उपभोक्ता अरविंद गोयल, तमाल सेन, दूरगाह अंसारी, मो. साबिर आदि ने मोबाइल पोर्टेबिलिटी सुविधा के तहत कंपनी बदलने की आवेदन कर चुका है। जबकि कईयों ने कंपनी बदल ली या फिर रिम के बदले दूसरे सीडीएमए सेवा का लाभ ले लिया है।
इस संबंध में फारबिसगंज में कंपनी के प्रतिनिधि वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि समस्या की सूचना जिला तथा पटना मुख्यालय के अधिकारी को दी जा चुकी है। जबकि अररिया स्थित रिम के एरिया मैनेजर अभिषेक कुमार ने नेटवर्क के खराब रहने से इनकार करते हुए कहा कि महज कुछ जगहों पर हीं गड़बड़ी की सूचना है। वहीं पटना के एक अधिकारी गौरव कुमार ने कहा कि फाइबर में गड़बड़ी के कारण रिम के नेटवर्क में बड़ी समस्या आ गई है। बताया जा रहा है कि जिला के स्थानीय कंपनी अधिकारी नेटवर्क दुरुस्त करने में समुचित प्रयास नही कर रहे हैं। फारबिसगंज स्थित रिम मोबाइल के डिस्ट्रीब्यूटर जय मां तारा कम्युनिकेशन के नरेन्द्र कुमार ने कहा कि रिम मोबाइल और डेटा कार्ड के उपभोक्ता इस खराब नेटवर्क के कारण हमसे दूर भाग रहे है। रिचार्ज कूपनों और मोबाइलों की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि कंपनी के अधिकारियों से कई बार गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन स्थिति में कोई सुधार नही है। जो उपभोक्ता महीना भर का स्कीम वाला पैक कूपन रिचार्ज करवाते है वह उसका पूरा उपयोग ही नही कर पा रहे है।

0 comments:

Post a Comment