Friday, April 13, 2012

पोर्न फिल्म की गंदी दुनियां में भरमा रहे युवा


अररिया : पोर्न फिल्मों की गंदी दुनिया सीमांचल के युवाओं को भरमा रही है। इलाके में ब्लू फिल्मों की सीडी एवं रंग बिरंगी पोर्न मैगजिन धड़ल्ले से बेची जा रही हैं। युवाओं को बहकाने वालों का यह कारोबार न केवल व्यापक पैमाने पर चल रहा है, बल्कि मोबाइल के माध्यम से यहां के ढेर सारे युवा इसकी गिरफ्त में आ भी चुके हैं।
वहीं इस संबंध में एसपी शिवदीप लांडे का कहना है कि अश्लील वीडियो एवं ब्लू सीडी का कारोबार सभ्य समाज के लिए कुत्सित कार्य है। इस कारोबार पर लगाम लगाने के लिए उनकी पुलिस सतर्क है।
उन्होंने कहा कि पुलिस ने पूर्व में ऐसे घृणित कार्य करने वाले कुछ धंधेबाजों को पकड़ा भी है तथा इस काले धंधे पर उनकी पैनी नजर है।
वहीं, पुलिस रिकार्ड पर गौर करें तो यहां के कुछ लोग अश्लील वीडियो बनाने के प्रयास भी करते रहे हैं। चार माह पूर्व फारबिसगंज में दो युवाओं की गिरफ्तारी भी इसी का परिणाम था। वे एक नादान लड़की को बहला फुसलाकर अपनी चौपहिया वाहन में ले गए तथा मोबाइल के माध्यम से उसका अश्लील वीडियो बनाने का प्रयास किया था। लेकिन लड़की एवं उनके अभिभावकों की समझदारी से वह पर्दे पर आने से बच गयी। पांच वर्ष पूर्व भी फारबिसगंज के एक आवासीय होटल में भी कुछ इसी तरह का मामला प्रकाश में आया था।
इधर, जानकारों की मानें तो इस काले धंधे में कुछ धनपशु व ऊपर तक पहुंच रखने वाले लोग शामिल हैं। होटल वाला मामला शायद इसीलिए दबा दिया गया था। पिछले माह ही नरपतगंज की एक लड़की ने फेस बुक पर अश्लील तस्वीर डालने को लेकर पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे के पास शिकायत की थी। शिकायत पर एसपी ने कड़ी कार्रवाई की थी।
इधर, जानकार सूत्र मानते हैं कि पड़ोसी देश नेपाल के कतिपय बीयर बारों में अश्लील वीडियो बनाने का धंधा व्यापक पैमाने पर होता है। इस धंधे में कुछेक रसूखदार भारतीय व्यवसायी भी शामिल हैं।
बताया जाता है कि नेपाल के बीयर बार में बार बालाएं पैसे की खनक पर अपनी अदाएं खूब बिखेरती हैं। इन अदाओं पर फिदा होने वाले कई भारतीय व नेपाली युवाओं/ अधिकारियों के अश्लील वीडियो तैयार कर उन्हें खाड़ी देशों में भेज दिया जाता है। जैसा कि भारतीय क्षेत्रों में विदेशों के अश्लील वीडियो आसानी से मिल जाते है वैसे ही खाड़ी देशों में इस क्षेत्र की संस्कृति को वीडियो के माध्यम से धज्जियां उड़ायी जाती है।
सीमावर्ती क्षेत्र के शहर व गांवों में कंप्यूटर से मोबाइल लोडिंग के माध्यम से अश्लील वीडियो का प्रचलन भी व्यापक पैमाने पर है। रंग-बिरंगे अश्लील पत्रिकाओं एवं पोर्न फिल्म की गंदी दुनियां से आकर्षित होकर 15 से 30 वर्ष के युवाओं ने मोबाइल में वीडियो लोडिंग करना फैशन बना लिया है। ऐसे युवा अपने अभिभावकों से नजर बचाकर गंदी फिल्म का लुत्फ उठाते हैं। इतना ही नहीं, ब्लू फिल्मों की सीडी पान व परचून दुकानों में भी आसानी से उपलब्ध है।

1 comment:

  1. han ye ek gambhir samsya hai jo samaj aur aane wale pidhi ko dusit kar rahi hai...sp ji hin kiun sabhi vargo ko dhiyan deni chahiye

    ReplyDelete