Wednesday, May 16, 2012

काली मंदिर में तेजी से चल रहा सीढ़ी लगाने का कार्य


अररिया : अररिया स्थित मां खड़गेश्वरी काली मंदिर के कंगूरे तक पहुंचने के लिए सीढि़यां बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। मां के प्रख्यात साधक नानू बाबा की देखरेख में लगभग आठ लाख की लागत से बन रही इस सीढ़ी का निर्माण अगले एक माह में पूरा हो जाने की संभावना है।
बाबा के अनुयायी तथा मां काली के भक्त अखिेलश कुमार दास ने बताया कि काली मंदिर व बाबा खड़गेश्वर नाथ मंदिर के बीच में बन रही स्टील की सीढ़ी मंदिर के सातवें तल्ले तक जायेगी। सीढ़ी के बन जाने पर मंदिर की सजावट का काम आसानी से हो सकेगा।
उन्होंने यह भी बताया कि मंदिर के विभिन्न तल्लों में मार्बल टाइल्स लगाने व बिजली की वायरिंग आदि कार्य लगभग समाप्ति पर है। मंदिर को भी बांस के बल्लों की जकड़न से जल्द ही मुक्त कर दिया जायेगा। इसके बाद इस प्रख्यात धर्म स्थल का सौंदर्य अपने पूरी भव्यता के साथ सामने आ जायेगा।
बाक्स:
फलाहारिणी काली पूजा 20 मई को
अररिया, जाप्र: मां काली की आराधना का प्रसिद्ध उत्सव फलाहारिणी काली पूजा आगामी 20 मई को आयोजित किया जायेगा। यह जानकारी मां काली के साधक नानू बाबा ने दी। उन्होंने बताया कि यह इस पूजा का लगातार 35वां साल होगा। पूजा रात्रि के नौ बजे शुरू होगी तथा तड़के 2.30 बजे संपन्न हो जायेगी। इस दौरान आरती, हवन, पुष्पांजलि व भजन-कीर्तन का कार्य चलता रहेगा।

0 comments:

Post a Comment