Thursday, November 11, 2010

शिक्षक संघ के दो गुट आमने-सामने

अररिया, निप्र.: जिला शिक्षक संघ व जिला प्रारंभिक शिक्षक संघ के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गये है। जिला शिक्षक संघ के अध्यक्ष द्वारा कुछ शिक्षकों को संघ से निष्कासित किये जाने के बाद जिला प्रारंभिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने एक आपात बैठक बुधवार को संघ के प्रधान सचिव के निवास पर आयोजित की। जिसकी अध्यक्षता अजहर हुसैन ने की।
बैठक में गत दिनों जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अब्दुल कुद्दुस द्वारा संघ से जुड़े कुछ सदस्यों के निष्कासन संबंधी जारी बयान पर आपत्ति जताई तथा उन्हें ऐसी बयानबाजी से परहेज करने की नसीहत भी दी। बैठक में कहा गया कि जिला प्राथमिक शिक्षक संघ अररिया के गठन में अनियमितता एवं मनमानी बरती गयी थी। जिससे क्षुब्ध होकर 18 जुलाई 07 को जिला प्रारंभिक शिक्षक संघ का गठन किया गया, जो बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ से संबद्ध है तथा जिले में सुचारू रूप से कार्यरत है। ऐसे में इस संगठन को अवैध बताया जाना न केवल गैर जिम्मेदाराना बयान है बल्कि गैर कानूनी भी है।
बैठक में रामानन्द यादव, शैलेन्द्र कुमार राय, मेंहदी हुसैन अंसारी, गयानन्द दास, संजय नन्दन विश्वास, अशोक कुमार चौधरी आदि शामिल थे।

0 comments:

Post a Comment