Sunday, November 7, 2010

दहेज के खातिर विवाहिता को जलाने का प्रयास,प्राथमिकी

अररिया। देहज उत्पीड़न का मामला जिले में थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुर्साकांटा थाना में विवाहिता कविता देवी ने एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है।
थाने में दिए आवेदन में पीड़िता कविता झा ने उल्लेख किया है कि उनकी शादी हिन्दू रीति-रिवाज के साथ मार्च 2009 में महेशखूंट गांव निवासी मिसरीलाल सिंह के पुत्र दिनेश सिंह से हुई थी। शादी के समय तेगछिया निवासी नरेश सिंह ने साम‌र्थ्य के अनुसार अपनी पुत्री को उपहार दिया था। लेकिन इधर पीड़िता एक मोटर साइकिल व रंगीन टीवी को लेकर ससुराल वालों द्वारा आये दिन उसे मारपीट व प्रताड़िता किया जा रहा था। पीड़िता ने बताया कि पति दिनेश सिंह अपने परिजनों के साथ मिलकर किरासन तेल छिड़कर जलाने का प्रयास किया। इस संबंध में पीड़िता कविता देवी ने पति दिनेश सिंह, सास बुचिया देवी, गोतनी गीता देवी, भगिनी बबिता देवी समेत आठ लोगों के खिलाफ कुर्साकांटा थाना में कांड संख्या 124/10 दर्ज कर न्याय की गुहार लगायी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पीड़िता ने पति पर अपने भाभी के साथ ही नाजायज संबंध होने का आरोप भी लगाया है। इधर, पीड़िता की सास बुचिया देवी ने भी उसे बदचलन होने का आरोप लगाते हुए कुर्साकांटा थाना में कांड संख्या 123/10 दर्ज करायी है। जिसमें पतोहू कविता देवी, व उसके माता-पिता समेत 13 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। बुचिया देवी ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि नामजद अभियुक्तों ने घर में घुस आये तथा मारपीट कर लूटपाट की।
इधर, थानाध्यक्ष राधा कृष्ण रजक ने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला दहेज प्रताड़ना का लग रहा है। उन्होंने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है।

0 comments:

Post a Comment