Friday, November 18, 2011

ईट भट्ठा व्यवसायी संघ ने की पुलिस निष्क्रियता की निंदा

बथनाहा (अररिया) : ईट भट्ठा व्यवसायी संघ बथनाहा द्वारा गुरुवार को स्थानीय मंडल चौक स्थित एक व्यवसायिक प्रतिष्ठान में बैठक आयोजित कर बथनाहा पुलिस की निष्क्रियता की निंदा की गयी।
आक्रोशित व्यवसायियों ने एसडीपीओ फारबिसगंज के आश्वासन को भी कोरा बकवास बताया। व्यवसायियों ने कहा कि 48 घंटा बीत जाने के बावजूद भी अपराध खुलेआम घूम रहे हैं और व्यवसायियों को धमकी मिल रही है। जबकि एसडीपीओ के द्वारा 24 घंटा के भीतर अपराधियों को गिरफ्तार करने की बात कही गयी थी।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को संध्या बथनाहा ओपी क्षेत्र के भवानीपुर में अवस्थित अमर मेहता के ईट भट्ठे में सशस्त्र अपराधियों ने हमला बोलकर लूटपाट एवं गोलीबारी की थी। इस क्रम में स्थानीय ग्रामीणों ने साहस करके एक अपराधी को आ‌र्म्स के साथ पकड़ कर बथनाहा पुलिस के हवाले कर दिया था। बाकी के अन्य अपराधी भागने में सफल रहे थे। घटना स्थल पर सूचना मिलने के बावजूद बथनाहा पुलिस नही पहुंची थी। जिससे आक्रोशित ईट भट्ठा व्यवसायियों ने मंगलवार को बथनाहा में सड़क जाम कर विरोध प्रकट किया था। बाद में जाम स्थल पर एसडीपीओ फारबिसगंज के पहुंचने के बाद अपराधियों के 24 घंटा के भीतर गिरफ्तारी की आश्वासन पर व्यवसायियों ने जाम हटाया था। बैठक में मुख्य रूप से पीड़ित व्यवसायी अमरनाथ मेहता, ऋषिराज, हरेन्द्र प्रताप सिंह, पप्पू अग्रवाल, कुंज बिहारी गोयल, प्रयाग प्र. गुप्ता, परमानंद यादव आदि व्यवसाय उपस्थित थे। बैठक उपरांत व्यवसायियों ने संयुक्त रूप से कहा कि घटना के 48 घंटा से अधिक समय बीत जाने के बाद भी बथनाहा पुलिस द्वारा पटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी नही हो पायी है साथ ही एसडीपीओ के आश्वासन के बावजूद पुलिस द्वारा रात्रि गश्ती नही की जा रही है। जिससे व्यवसायी सहित भट्ठा में कार्यरत मजदूरों में दहशत व्याप्त है। अपराधी छुट्टा घुम रहे हैं लोगों को डराया-धमकाया जा रहा है। ईट-भट्ठा में कार्यरत मजदूर भय से कार्य ठप्प किये हुए है। ईट व्यवसायियों ने कहा कि पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता के कारण व्यवसायियों का प्रतिनिधि मंडल एसपी अररिया से मिलकर निर्णय लिया है अगर शीघ्र अपराधियों की गिरफ्तारी नही हुयी तो हमलोग उग्र आंदोलन करने को विवश होंगे।

0 comments:

Post a Comment