Friday, November 18, 2011

सौरगांव घाट पर पुल नही रहने से लोगों को हो रही परेशानी


रेणुग्राम (अररिया) : फारबिसगंज प्रखंड एवं कुर्साकांटा प्रखंड के मध्य होकर बहने वाली परमान नदी में सौरगांव घाट पर पुल नही होने के कारण जिला मुख्यालय से कई गांवों का संपर्क भंग है। ग्रामीणों को प्रखंड मुख्यालय जिला मुख्यालय एवं खवासपुर बाजार आने के लिए कई किलोमीटर की दूरी अन्य रास्तों से घुम कर तय करनी पड़ती है।
दशकों बीत जाने के बाद भी अब तक इस क्षेत्र की किसी ने सुधि नही ली है, हालांकि जब-जब चुनाव का समय आता है तब तक राजनेता, विधायक एवं सांसद आश्वासनों की खूब झड़ी लगाते है।
सौरगांव घाट पर पुल नही रहने से सौरगांव, बरकुरबा, सझिया, मिल्की, पकड़ी, रहटमीना, कौआचाड़, सोता, धनगामा सहित दर्जनों गांवों का संपर्क टूटा हुआ है। खासकर बरसात के मौसम में गांवों के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ के समय तो छात्र-छात्राओं का पठन-पाठन प्राय: बंद ही रहता हैं। पुल के अभाव में लोगों अस्पताल हाट-बाजार आने-जाने में भारी असुबिधा होती है क्योंकि पुल के बिना आना-जाना संभव नही हो पाता है। ग्रामीण शिवानंद सरदार, रामजी सरदार, भरत सरदार आदि ने सरकार पुल निर्माण किये जाने की मांग की है।

0 comments:

Post a Comment