Saturday, June 23, 2012

घोटाले से जुड़े कागजात खंगालने पहुंची निगरानी टीम


अररिया : रानीगंज में महादलितों को दी जाने वाली जमीन में हुए घोटाले की जांच के लिए पहुंची निगरानी की टीम ने अररिया डीसीएलआर कार्यालय से भी घोटाले से जुड़े कागजात जब्त किया है। गुरुवार की देर शाम निगरानी टीम के सदस्यों ने अररिया पहुंचकर घोटाले से संबंधित संचिका का अवलोकन किया तथा कागजात साथ भी ले गये। इस बात की पुष्टि अररिया एसडीओ डा. विनोद कुमार ने की है।
जानकारी के अनुसार रानीगंज के कजरा में हुए जमीन घोटाले की जांच के लिए निगरानी विभाग की टीम पिछले दो-तीन दिन से रानीगंज में जांच कर रही है। कजरा की जमीन से जुड़े कुछ कागजात जिला मुख्यालय के डीसीएलआर कार्यालय में थे। बताया जाता है कि निगरानी की टीम ने गुरुवार को अपर समाहत्र्ता से मिलकर रानीगंज के बेलगच्छी में हुए जमीन आवंटन का कागजात खंगाले। सूत्रों के अनुसार टीम बेलगच्छी का जमीन भू-हदबंदी में है या फिर सैरात मुक्त इसकी भी जानकारी प्राप्त करने के लिए अररिया पहुंची थी।
ज्ञात हो कि रानीगंज के कजरा में 88 महादलित परिवारों के बीच जमीन आवंटन में भारी पैमाने पर गड़बड़ी की गई। इस मामले में डीएम के जांच रिपोर्ट पर विभाग ने रानीगंज सीओ को निलंबित भी कर दिया तथा पूरे मामले की जांच का जिम्मा निगरानी विभाग को सौंपा था।

0 comments:

Post a Comment