Thursday, June 21, 2012

बच्चों के साथ बजुर्गो ने भी लिया पर्यावरण रक्षा का संकल्प


फारबिसगंज(अररिया) : बिहार बाल मंच फारबिसगंज के तत्वावधान में विश्व पर्यावरण सुरक्षा पखवाड़ा के तहत रविवार को स्थानीय द्विजदेनी विद्यालय परिसर में स्कूली बच्चों के बीच भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता पूर्व फुटबालर सैयद साबिर हुसैन ने की। कार्यक्रम का संचालन मंच के संस्थापक विनोद कुमार तिवारी ने किया। इस अवसर पर बच्चों की निष्ठा से प्रभावित बुजुर्गो ने भी उनके साथ पर्यावरण की रक्षा का संकल्प लिया।
भाषण प्रतियोगिता में भाग लेते हुए विभिन्न स्कूल के प्रतिभागी बच्चों में मोनिका, नेहा, सिद्धी, याक्षी, परी, आदर्श, एरम फातिमा, ईशु, वर्षा, अमीना, रिशुतोष, अली हुसैन आदि ने अशोक, गुलमोहर, शमी, महुआ, अमलताश आदि वृक्ष तथा केला, आम, जामुन, आंवला, शरीफा आदि फलों के उपयोगिता एवं गुण पर ज्ञानव‌र्द्धक भाषण देकर पुरस्कार प्राप्त किया। जबकि अन्य कई बच्चों ने भी कमल, जुही, चंपा, चमेली, बेली, गुलाब जैसे फुल एवं उसके औषधीय तथा प्राकृतिक गुण पर प्रकाश डाला।
बाल मंच द्वारा आयोजित इस रोचक तथा हितकारी कार्यक्रम के आयोजन का उपस्थित प्रबुद्धजनों ने प्रशंसा की तथा सभी ने बच्चों के साथ मिलकर पर्यावरण रक्षा का संकल्प लिया।

0 comments:

Post a Comment