Saturday, June 23, 2012

मुखिया समेत करीब डेढ़ दर्जन परिवार को दुबारा इंदिरा आवास


अररिया : ग्राम पंचायत झिखा पछियारी के मुखिया समेत करीब डेढ़ दर्जन परिवार को दुबारा इंदिरा आवास आवंटित कर दिया गया। वहां के वार्ड सदस्यों द्वारा जनता दरबार में किए गए शिकायत पर अररिया के जिला पदाधिकारी ने गंभीरता से लिया है तथा फारबिसगंज के एसडीओ को 10 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।
उक्त पंचायत के रीना देवी, राम विलास मेहता, अनवरी खातुन, कौशल्या देवी व संजय कुमार मंडल वार्ड सदस्यों ने संयुक्त रूप से जनता दरबार में इसकी शिकायत की। जिसमें पंचायत के मुखिया रंभा देवी द्वारा इंदिरा आवास आवंटन में किए गए अनियमितता का उल्लेख किया है।
शिकायत है कि मुखिया रंभा देवी के पति रमेश पासवान को वर्ष 2001 में इंदिरा आवास मिला। फिर भी मुखिया रंभा देवी को वर्ष 2011-12 में अपने नाम इंदिरा आवास दिया गया। जबकि तेरह वर्षीय खुशबू कुमारी को भी वर्ष 2011-12 में इंदिरा आवास मुहैया कराया गया। वहीं वित्तीय वर्ष 2000 से 2007 के बीच प्रमोद पासवान, गयानंद, किशन पासवान, उपेन्द्र, विद्यानंद, राजेश, श्री लाल, शंभू मल्लिक आदि को इंदिरा आवास मिला फिर वर्ष 11-12 में इन लोगों के पत्‍ि‌नयों के नाम से इंदिरा आवास आवंटित कर दिया गया।
साथ ही विद्यानंद पासवान की बाहर रहने वाली लड़की के नाम भी इंदिरा आवास दिया गया। इस मामले में जिलाधिकारी ने एसडीओ को जांच कर दस दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

0 comments:

Post a Comment