Thursday, June 16, 2011

भजनपुर कांड: अधिकारियों के विरुद्ध हत्या का एक और मामला दायर


अररिया : अररिया के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सत्येन्द्र रजक की अदालत में बुधवार को फारबिसगंज गोली कांड से संबंधित फिर हत्या का एक मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में वहां के अनुमंडल अधिकारी, ओटो सुन्दरम फैक्ट्री के मालिक व उनके अन्य रिश्तेदारों समेत कई पुलिस अधिकारियों को आरोपित किया गया है। अदालत ने मामले को अपने निजी संचिका में रख लिया है।
फारबिसगंज के भजनपुर गांव निवासी फटकन अंसारी ने सीजेएम कोर्ट में केश नंबर 1372सी/11 दायर किया है तथा पुलिस फायरिंग से अपने पचीस वर्षीय पुत्र मुस्तफा अंसारी को सिर पर लगी गोली के बाद आरोपियों द्वारा जख्मी मुस्तफा अंसारी को उठाकर निर्माणाधीन फैक्ट्री में ले जाने तथा उसे लात से कुचलवा कर हत्या कर देने आदि का आरोप लगाया है।
अभियोगी ने इस मामले में रामपुर ओरो सुन्दरम फैक्ट्री के अशोक कुमार चौधरी, कटिहार के अशोक अग्रवाल, प्रखंड सांख्यिकी पर्यवेक्षक सुनिल कुमार गुप्ता, फारबिसगंज के एसडीओ गिरवर दयाल सिंह, थानाध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता व गृह रक्षा वाहिनी 401975 सुनिल कुमार यादव सहित भी अदालत में दाखिल किया है।
अररिया के अधिवक्ता सत्यजीत राम के माध्यम दायर इस मामले में स्थानीय पुलिस अधिकारी एवं अन्य अधिकारी होने का जिक्र करते गोली मारकर लोगों की हत्या करना व जख्मी कर देने की बात को सरकारी दायरे में नही होने का उल्लेख करते संज्ञान लेने की गुहार लगायी है। इससे पूर्व भी भजनपुर के रफीक अंसारी ने अदालत में केश नंबर 1341सी/11 दायर किया था, जिसमें फारबिसगंज के एसडीओ समेत नौ लोगों को नामजद करते अज्ञात सौ लोगों को नौसाद उर्फ साहिल की हुये मौत में आरोपित किया था।

0 comments:

Post a Comment