Sunday, June 12, 2011

चरमराई विद्युत व्यवस्था के विरोध में बाजार बंद


जोगबनी (अररिया) : बाधित विद्युत आपूर्ति के विरोध में जोगबनी विद्युत उपभोक्ता संघर्ष समिति के बैनर तले लोगों ने रविवार को बाजार बंद रखा एवं चक्का जाम किया। आक्रोशित विद्युत उपभोक्ताओं बाधित विद्युत के विरोध में रविवार को बाजार बंद करा दिया तथा सड़क जाम कर आवागमन भी ठप्प कर दिया। वहीं समिति आगे की रणनीति को ले संध्या बैठक में निर्णय लेगी। इस संबंध में संघर्ष समिति के अध्यक्ष संजय दूबे ने बताया कि पिछले माह कार्यपालक विद्युत अभियंता सीताराम सिंह से हुए समझौते के अनुसार जोगबनी फीडर को अलग कर जोगबनी में सुचारू रूप से विद्युत व्यवस्था का आश्वासन दिया था लेकिन आज तक उसमें सुधार नहीं हुआ है। विद्युत के बाधित रहने के अलावा वोल्टेज की समस्या बनी रहती है।
उन्होंने बताया कि कार्यपालक अभियंता द्वारा बिना किसी आदेश के जोगबनी फीडर पर अन्य जगहों को जोड़ा गया है जिससे यहां समस्या उत्पन्न हुई है।
इस संबंध में जब कार्यपालक विद्युत अभियंता श्री सिंह से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि किसी समस्या का निदान धीरे-धीरे होता है। हमने जोगबनी फीडर को अन्य से अलग करने की बात कही थी लेकिन जे.ई. छुट्टी पर थे। एक सप्ताह में फीडर अलग करने का कार्य पूरा हो जायेगा। तब सारी समस्या ठीक हो जायेगी।
बंद को सफल बनाने में संघर्ष समिति के प्रभात सिंह, विजय श्रीवास्तव, फिरोज खान, रमेश चौधरी, फिरोज अंसारी, दिनेश साह, जीतू साह, मनोज साह, जावेद खान, अनिल यादव, राजू सोनी, कमल तापडिया, राकेश साह सहित सौ से अधिक उपभोक्ता शामिल थे।

0 comments:

Post a Comment