Monday, April 11, 2011

अररिया में एक करोड़ की लागत से बनेगा रेणु भवन: दामोदर


अररिया  : जिला मुख्यालय में एक करोड़ की लागत से कथाकार फणीश्वर नाथ रेणु के नाम पर बहुउद्देशीय टाउन हाल का निर्माण कराया जायेगा। सरकार इसके लिए शीघ्र ही राशि विमुक्त करेगी। यह बात सूबे के भवन निर्माण विभाग के मंत्री दामोदर राउत ने सोमवार को अतिथि गृह में पत्रकारों से कही।
रेणु पुण्यतिथि कार्यक्रम में भाग लेने आये मंत्री श्री राउत ने स्थानीय अतिथि गृह में पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय में अच्छे से टाउन हाल की आवश्यकता है। मंत्री ने कहा कि भवन निर्माण के लिए स्थल चयन व भूमि अधिग्रहण के लिए सदर एसडीओ को प्रस्ताव बनाकर विभाग भेजने का निर्देश दिया गया है।
मंत्री ने अररिया भवन प्रमंडल में टेंडर निकालने से पहले काम करवा लेने संबंधी गड़बड़ी के सवाल पर कहा कि यह स्थिति पूरे राज्य की थी। इसे अब सुधारा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मरम्मत व रखरखाव कार्यो की सूची फाइनल करने में विलंब किया जाता है। इसके सुधार के लिए विभाग ने सभी डीएम को अप्रैल माह तक सूची तैयार कर लेने को कहा है। सरकार की अन्य योजनाओं पर चर्चा करते हुए भवन निर्माण मंत्री श्री राउत ने कहा कि अब एससी/एसटी छात्राओं को मैट्रिक में प्रथम श्रेणी मिलने पर 25 हजार रुपया दिया जायेगा। अल्पसंख्यक छात्रावास के संबंध में मंत्री ने कहा कि अगर कोर्ट से रोकने का आदेश नहीं है तो प्रशासन को आगे का कार्य जारी रखना चाहिए। लेकिन हमारा उद्देश्य है कि न्याय के साथ विकास हो। इसलिए जमीन को अपना बताने वाले लोगों के साथ हमारी सहानुभूति है। उन्होंनें एसडीओ को निर्देश दिया कि यह मामला शीघ्र ही मिल बैठकर निबटाए। प्रेस वार्ता में जदयू के वरिष्ठ नेता महमूद अशरफ, जदयू के जिलाध्यक्ष नौशाद आलम, सदर एसडीएम डा. विनोद कुमार, जदयू नेता उमेश चंद्र राय, सुनील राय, शैलेश सुमन, प्रमोद मंडल आदि मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment