Wednesday, April 13, 2011

फसल बर्बादी को ले पीड़ितों ने की सड़क जाम


बथनाहा/नरपतगंज(अररिया) : मंगलवार की संध्या आये तूफान से बर्बाद हुए फसल को लेकर बुधवार को आक्रोशित पीड़ितों ने बथनाहा बीरपुर सड़क मार्ग व फारबिसगंज बथनाहा मार्ग व नरपतगंज के पलासी के निकट एनएच 57 को जाम कर दिया।
बथनाहा से संसू के अनुसार गृह क्षति एवं फसल क्षति को ले मुआवजे की मांग को लेकर नरपतगंज बीडीओ अरूण कुमार यादव का श्यामनगर चौक पर तथा फारबिसगंज बीडीओ अलीमुद्दीन अंसारी का भद्रेश्वर चौक के निकट आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा घेरा गया। तूफान से घुरना, बसमतिया, मानिकपुर, नवाबगंज, अचरा पोसदाहा, बथनाहा, सोनापुर, अमौना, सहबाजपुर, भंगही आदि गांव प्रभावित हुए है।
नरपतगंज से जाटी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार को आये भयंकर ओलावृष्टि एवं भयंकर तूफान से भीषण तबाही मची है। तूफान से ग्रामीणों के कच्चे व टीन के घर बड़े पैमाने पर क्षतिग्रस्त हुए है। और फुलकाहा स्थित बाढ़ राहत बने 17 शेडो में 10 शेडों के टीन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए है। वही हजारों एकड़ में लगे गेहूं एवं मक्के की काफी मात्रा में क्षति हुई है। बीडीओ अरुण कुमार यादव ने क्षति की पुष्टि की है। पलासी, बढे़पारा, पोसदाहा, सोनापुर नबाबगंज, मानिकपुर, भंगही आदि पंचायतों में सर्वाधिक क्षति हुई है। पोसदाहा पंचायत के वार्ड न. 12 के मो. इसमाइल की 14 वर्षीय पुत्री बीबी सबूलन का पैर घर के टीना गिरने से कट गया। उसे मशक्कत के बाद घर से बाहर निकाला गया। प्रखंड के अन्य पंचायत, मधुरा उत्तर, मधुरा, पश्चिम, मधुरा दक्षिण, नाथपुर बड़हरा, गोखलापुर, मिरदौल, पिठौरा, बड़दाहा आदि पंचायतों को तेज हवा एवं मोटे वृक्ष अधिक मात्रा में सड़क के किनारे गिर गए जिससे एनएच 57 और कई सड़के बाधित हो गए।
पलासी पंचायत के ग्रामीणों ने एनएच 57 को घंटों जाम रखा। बाद में बीडीओ श्री यादव व निवर्तमान उप प्रमुख मनोज यादव द्वारा ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम हटाया गया। इसके अलावा भोड़हर, फुलकाहा, गढि़या, भंगही, श्यामनगर आदि पंचायतों के ग्रामीणों ने भी सड़क जाम कर पदाधिकारियों से मुआवजे की मांग की है।

0 comments:

Post a Comment