Monday, October 31, 2011

मिट्टी में गड़ा पांच क्विंटल एमडीएम चावल बरामद


फारबिसगंज (अररिया) : प्रखंड के बसगड़ा रामपुर गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय कामत टोला परिसर में मिट्टी में गड़ा हुआ पांच क्विंटल चावल बरामद किया गया। यह चावल स्कूलभवन के पीछे मिट्टी में गड़ा हुआ था। चावल स्कूली बच्चों के मध्याह्न भोजन का बताया जाता है।
इस क्रम में सूचना पर स्कूल पहुंचे प्रखंड साधन सेवी पंकज कुमार ने सबके सामने करीब पांच क्विंटल चावल बरामद किया। चावल बुरी तरह से खराब हो चुका था।
इधर इस बाबत विद्यालय के हेडमास्टर शिवानंद राम ने श्री कुमार को बताया कि चावल खराब हो गया था। जिस कारण उन्होंने बिना शिक्षकों की जानकारी दिये चावल की विद्यालय के पीछे मिट्टी में गड़वा दिया था। इधर साधनसेवी श्री कुमार ने बताया कि यह पूरी तरह से गैरजिम्मेदारी व घोर अनियमितता है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच करवायी जायेगी तथा दोषी लोगों पर उचित कार्रवाई की जायेगी। इधर ग्रामीण की उपस्थिति में गड़े से निकाले जा रहे चावल की जांच की गई। बरामद चावल छोटी-छोटी करीब एक दर्जन बोरियों में गाड़े जाने की बात ग्रामीणों ने बतायी। इस तरह मिट्टी में से गड़ी एमडीएम चावल की बरामदगी से विद्यालयों में हो रहे एक नए गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ है।

0 comments:

Post a Comment