Monday, October 31, 2011

डीएम ने किया छठ घाटों का निरीक्षण


अररिया : जिलाधिकारी एम सरवणन ने सोमवार को मुख्यालय के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया और एबीसी नहर व परमान तट पर प्रकाश की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर उनके साथ एसडीओ डा. विनोद कुमार, नप के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार झा, नगर थाना के एसएचओ राम शंकर सिंह सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।
जिलाधिकारी सबसे पहले महादेव चौक से पश्चिम एबीसी नहर तट पर पहुंचे तथा नहर में सफाई, घाट की व्यवस्था व नहर में पानी की उपलब्धता को देखा। उन्होंने मौके पर उपस्थित इओ व वार्ड पार्षद रीतेश कुमार राय, मुख्य पार्षद पति इम्तियाज आदि से वस्तुस्थिति की जानकारी ली। इसके बाद वे नहर किनारे ही स्टेट हाइवे पर रानीगंज पुल के निकट पहुंचे तथा मछुआरों द्वारा पानी की सफाई आदि कार्यो को देखा। उन्होंने इओ को इस स्थान पर प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने नहर तट पर स्टेशन रोड क्रासिंग स्थित घाटों को भी देखा। इस स्थान पर कोसी धार से पंप सेट द्वारा पानी डाला जा रहा था।
डीएम ने भगत टोला से पूरब परमान नदी तट पर बने घाटों व नप द्वारा किए जा रहे कार्यो को भी देखा। उन्होंने मौके पर नदी में चेतावनी के तौर लाल रिबन की सीमा लगाने तथा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जगह जगह सूचना पट लगाने को भी कहा। डीएम ने छठ व्रतियों के लिए बनाए गए अस्थयी काजवे को भी देखा तथा बांस की बल्ली लगाकर ट्रैफिक रेगुलेट करवाने के निर्देश दिये।

0 comments:

Post a Comment