Friday, November 4, 2011

तेरापंथ सभा ने दी मुमुक्षु गरिमा को विदाई



अररिया : जैन साध्वी के रूप में दीक्षित होने वाली मुमुक्षु गरिमा बोथरा का गुरुवार की रात स्थानीय श्वेतांबर तेरापंथ सभा ने समारोह आयोजित कर सम्मान किया तथा उन्हें भावभीनी विदाई दी।
विदित हो कि सुश्री बोथरा आगामी 28 जनवरी को जैन साध्वी के रूप में दीक्षा लेने वाली हैं।
इस अवसर पर महावीर रोड स्थित वेगवानी निवास में आयोजित एक सादे समारोह में श्री जैन श्वेतांबर सभा के सदस्यों ने भजन कीर्तन का आयोजन किया तथा सुश्री गरिमा को सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्वेतांबर जैन तेरापंथ सभाध्यक्ष सागरमल चिंडालिया ने की। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने गरिमा बोथरा के प्रति आदर व्यक्त करते हुए उनके संकल्प से समाज व देश की भलाई की उम्मीद जताई। मौके पर उपस्थित युवकों ने धार्मिक गीतों की प्रस्तुति भी की।
आयोजन में युवराज जी छाजेड़, शांति लाल जी बरडिया, तेयुप के अध्यक्ष मनोज बरडिया, खेमकरण वेगवानी, अजय वैद, नरेंद्र हिरावत, संजय चिंडालिया, मनोज झावक, वीरेंद्र भूरा, निर्मल बेगवानी, मनीष वेगवानी, नवरतन हिरावत, विनय दुगड़ आदि उपस्थित थे।
बाक्स
गरिमा से पूर्व अररिया की तीन लड़कियां बनी हैं साध्वी
अररिया, जाप्र: आगामी 28 जनवरी को साध्वी के रूप में दीक्षा ग्रहण करने वाली मुमुक्षु गरिमा बोथरा अररिया जिले की चौथी साध्वी होंगी। उनसे पहले अररिया के थानमल चोरड़िया, अररिया के ही बादरमल दुग्गड़ तथा कलियागंज के सुमेरमल जी बरडिया की पुत्री साध्वी के रूप में दीक्षित होकर विश्व सेवा कार्य में प्रविष्ट हो चुकी हैं।

0 comments:

Post a Comment