Friday, June 10, 2011

टैंकलोरी से चोरी करते 600 ली. डीजल बरामद, दो गिरफ्तार


फारबिसगंज/बथनाहा (अररिया) : टैंकलारी से तेल चोरी मामले का एसएसबी ने गुरूवार को भंडाफोड़ किया है। फारबिसगंज-जोगबनी एनएच 57 ए मार्ग पर बथनाहा के समीप एसएसबी ने गुरुवार को 600 लीटर डीजल के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। डीजल से भरा एक टैंकलोरी को भी पूछताछ के लिए पकड़ा गया जिसे बाद में छोड़ दिया गया। उक्त टैंकलोरी नेपाल की ओर जा रहा था। गिरफ्तारी दोनों लोगों को बथनाहा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया जबकि जब्त डीजल को फारबिसगंज कस्टम के हवाले किया गया है। कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे बथनाहा एसएसबी 24 वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट बीआर चौहान ने बताया कि 600 लीटर डीजल टैंकलोरी के समीप छोटे-छोटे कैंटनरों में रखा हुआ बरामद किया गया है। एसएसबी की इस कार्रवाई से तेल माफियाओं में हड़कंप मच गया है। मालूम हो कि बथनाहा में वर्षो से टैंकलारियों से पेट्रोल व डीजल चोरी-छुपे निकालने का गोरख धंधा चल रहा है। बरौनी से नेपाल जाने वाली टैंकरों से यहां तेल की चोरी की जाती है।
बथनाहा से संसू के अनुसार एसएसबी 24वीं वाहिनी के सहायक सेनानायक बीआर चौहान ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को बथनाहा स्थित एक नर्सिग होम के परिसर से एक टैंकलोरी से चुराकर निकाले गये डीजल व टैंकलोरी के साथ अरुण कुमार मंडल व मो. इशाक को रंगे हाथ पकड़ा तथा बथनाहा थानाध्यक्ष राम दिनेश मंडल के हवाले कर दिया। हिरासत में लिये गए दोनों युवक ने गिरोह में शामिल कई लोगों के नाम बताये हैं। हलांकि बरामद तेल की मात्रा अधिक बताई जा रही है।
सहायक सेनानायक बीआर चौहान ने बताया कि टैंकलोरी नंबर डब्लू बी- 73-3707 का चालक ब्रह्मामंडल मंडल व सहचालक गणेश मंडल छापेमारी के दौरान गाड़ी छोड़कर भागने में सफल रहा। छापेमारी के दौरान एसएसबी 24 वाहिनी में कार्यरत सिपाही वाई. चौबे सिंह, विनय क्षेत्री, सीएस दुलीन, टीएस नोरेन, राहुल, विजय, दुम्भन प्रताप, अजीत सिंह, नितेश व अन्य जवान शामिल थे।

0 comments:

Post a Comment