Tuesday, June 7, 2011

नरेंद्र मोदी की तर्ज पर बिहार में भी अल्पसंख्यकों को किया जा रहा प्रताड़ित: सिद्दीकी


कैप्शन-घटनास्थल का मुआयना करते रामविलास व अब्दुलबारी सिद्दीकी तथा अन्य, देखने उमड़ी भीड़
-रामविलास पासवान व अब्दुलबारी सिद्दीकी ने किया भजनपुर गांव का दौरा
फारबिसगंज (अररिया) : फारबिसगंज गोलीकांड की जांच करने सोमवार को लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान के साथ पहुंचे नेता प्रतिपक्ष राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा है कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार गुजरात के नरेन्द्र मोदी की तर्ज पर अल्पसंख्यक समुदाय को प्रताड़ित कर रहे हैं। श्री पासवान के साथ श्री सिद्दीकी भी पुलिस की गोली से मारे गये चार लोगों के गांव भजनपुर जाकर मदरसा परिसर में मृतकों के परिजनों तथा ग्रामीणों से मिलकर सांत्वना दी तथा उन्हें हर संभव न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। बाद में लोजपा प्रमुख श्री पासवान सहित अन्य नेताओं ने स्टार्च फैक्ट्री के निकट घटनास्थल का भी निरीक्षण किया तथा वहां प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी से जानकारियां ली। घटनास्थल से लौटकर नेता प्रतिपक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अररिया में जिलाधिकारी व एसपी से भी मुलाकात कर स्थिति की जानकारी ली।
इसके बाद घटनास्थल पर पत्रकारों से मुखातिब नेता प्रतिपक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी ने इस घटना को पश्चिम बंगाल के सिंगुर और इंदीग्राम से भी बड़ी घटना बताया। उन्होंने मीडिया कर्मियों को एक खाली कारतूस दिखाते हुए कहा कि यह कारतूस उन्हें गांव के अंदर मिला है। जिससे यह प्रमाणित होता है कि पुलिस ने गांव अंदर जाकर भी निहत्थे ग्रामीणों पर गोलियां चलाई थी।
नेता विपक्ष सिद्दीकी ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद तथा लोजपा सुप्रीमो रामविलास से वार्ता कर प्रधानमंत्री एवं सूबे के राज्यपाल से भी भेंट करेंगे। उन्होंने अविलंब पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिये जाने की मांग की साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उनके साथ वरिष्ठ राजद नेता प्रो. राम कृपाल यादव, प्रदेश लोजपा अध्यक्ष रामचंद्र पासवान,राजद विधायक अख्तरूल ईमाम, लोजपा विधायक जाकिर अनवर खान, जिला राजद अध्यक्ष सह पूर्व विधायक अनिल यादव,पूर्व मंत्री विजय मंडल, पूर्व विधायक दिलीप यादव, मायानंद ठाकुर, जिला लोजपा अयध्यक्ष सुनील झा आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment