Wednesday, June 8, 2011

पीपी पद पर कार्य संपादन का मामला उलझा


अररिया : स्थानीय न्यायालय के विभिन्न सेशन कोर्ट में सरकार की ओर से प्रतिनिधित्व करने वाले पी.पी. पद पर कार्य करने का मामला उलझता जा रहा है। बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा तदर्थ रूप से पी.पी. पद पर नियुक्त लक्ष्मी नारायण यादव ने विभिन्न मामलों में सरकार की ओर से कोर्ट में अपना पक्ष रखा।
जानकारी के अनुसार राज्य सरकार द्वारा तीन वर्ष पूर्व अररिया के अधिवक्ता केएन. विश्वास को लोक अभियोजक पद पर नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल 02 मार्च 11 को समाप्त हो गया है। कार्यकाल समाप्ति के करीब तीन महीने बाद जिला प्रशासन ने केएन. विश्वास को पिछले 03 जून को पत्र भेजा, जिसमें तदर्थ रूप से नियुक्त पी.पी लक्ष्मी नारायण यादव को प्रभार सौंपने का उल्लेख है।
परंतु श्री विश्वास ने उसी दिन अररिया के वरीय अधिवक्ता सह एपीपी महेश्वर प्र. शर्मा को पत्र भेजा, जिसमें सरकार की ओर से अभियोजन कार्य निष्पादन का अनुरोध किया गया। तत्पश्चात श्री शर्मा कई दिनों तक इंचार्ज पी.पी के रूप में कार्य निर्वहन करते रहे।
उधर जिला प्रशासन द्वारा तदर्थ रूप से पी.पी पद पर नियुक्त लक्ष्मी नारायण यादव ने बुधवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायालय में लंबित विभिन्न मामलों में सरकार की ओर से पक्ष रखा। वहीं इंचार्ज पी.पी महेश्वर प्र. शर्मा ने भी उक्त कोर्ट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।
उल्लेखनीय है कि विगत में पी.पी के अनुपस्थित रहने पर अपर लोक अभियोजकों में से लक्ष्मी नारायण यादव, महेश्वर प्र. शर्मा, मो. अफरोज आलम, श्याम लाल यादव आदि ने इंचार्ज पी.पी के रूप में कार्य किया है।
इधर अधिवक्ताओं के बीच इंचार्ज पी.पी व जिला प्रशासन द्वारा तदर्थ रूप से नियुक्त पी.पी को ले चर्चा गर्म रही।

0 comments:

Post a Comment