Sunday, June 5, 2011

परिजनों ने गृह सचिव से लगायी न्याय की गुहार


जनप्रतिनिधियों ने सौंपा ज्ञापन
फारबिसगंज(अररिया) : ग्रामीणों पर पुलिस फायरिंग में हुई चार व्यक्तियों की मौत के सिलसिले में शनिवार की संध्या जिले के जनप्रतिनिधियों की ओर से बिहार सरकार के गृह सचिव आमिर सुबहानी को एक ज्ञापन सौंपा गया। जबकि मृतक के परिजनों ने भी उन्हे सारी स्थिति से अवगत कराते हुए उनसे न्याय की गुहार लगायी।
ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से जदयू विधायक सरफराज आलम, अररिया विधायक जाकिर अनवर, पूर्व सांसद सुकदेव पासवान, पूर्व विधायक सह अररिया जिला राजद अध्यक्ष अनिल यादव, पूर्व मंत्री विजय मंडल, पूर्व विधायक मायानंद ठाकुर सहित कई अन्य नेता उपस्थित थे।
गृह सचिव को सौंपे गये सात सूत्री ज्ञापन में मृतक के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये, घायलों को दो दो लाख रूपये मुआवजा दिये जाने, मृतक के आश्रित को सरकारी नौकरी देने तथा घटना की न्यायिक जांच की मांग की गई है।
भजनपुर फारबिसगंज सड़क, जिसके लिए ग्रामीणों ने आंदोलन किया उसे यथावत स्थिति में रखने, दोषी पदाधिकारियों पर कानूनी कार्रवाई,निर्दोष ग्रामीणों को झूठे मुकदमे में नहीं फंसाने तथा कटिहार के विधान पार्षद अशोक अग्रवाल को इस घटना में अभियुक्त बनाते हुए उनके विरूद्ध उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग शामिल है।
वहीं गृह सचिव ने जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वे घटना की जांच निष्पक्ष रूप से पूरी कर इसकी रिपोर्ट एवं उनके मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे तथा मांगों पर उचित कार्रवाई करने की अनुशंसा करेगे।
गृह सचिव श्री सुबहानी ने स्टार्च फैक्ट्री के दीवार निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का आदेश निर्गत किया। मौके पर श्री सुबहानी के साथ एडीजी मुख्यालय आर शर्मा तथा कई अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment