Sunday, June 5, 2011

भ्रष्टाचार मिटाओ सत्याग्रह पर बैठे रामदेव समर्थक


अररिया : भारत स्वाभिमान एवं पंतजलि योग समिति अररिया के तत्वावधान में आयोजित भ्रष्टाचार मिटाओ सत्याग्रह पर स्वामी रामदेव समर्थक शनिवार को सैकड़ों की संख्या में समाहरणालय परिसर में सत्याग्रह पर बैठे। अररिया में भ्रष्टाचार मिटाओ अनिश्चित कालीन सत्याग्रह को पूरा जन समर्थन मिल रहा है। शनिवार से भ्रष्टाचार के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में लाखों समर्थक के साथ सत्याग्रह पर बैठे स्वामी रामदेव के आह्वान पर पूरे देश में सत्याग्रह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस राष्ट्रव्यापी आंदोलन के माध्यम से भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसने एवं अवैध रूप से विदेशी बैंकों में जमा चार लाख करोड़ का काला धन वापस लाने के लिए सरकार पर दवाब बनाया जा रहा है।
सत्याग्रह पर बैठे रामदेव समर्थकों ने कहा कि जब तक मांगे पूरी नही होगी सत्याग्रह कार्यक्रम जारी रहेगा। अररिया में कार्यक्रम की शुरूआत यज्ञ और हवन से हुई, जिसमें सैकड़ों की संख्या में सत्याग्रही लोग मौजूद थे।
इस सत्याग्रह में इंजीनियर बुटेश्वर सिंह, राम किशोर चौधरी, गणेश अग्रवाल, सुनील वर्मा, प्रदीप अग्रवाल, अजय कुमार, राम नारायण भगत, विवेकानंद यादव, विरेन्द्र राम, अरुण कुमार, इंदू कुमारी, गीता देवी, भोला पंडित, प्रणयी, देव नारायण झा, प्रो.नवल किशोर सिंह एवं ओम प्रकाश सोनू के अलावा दर्जनों लोग मौजूद थे।
विदित हो कि दिल्ली में आयोजित भ्रष्टाचार मिटाओ सत्याग्रह में शामिल होने के लिए पतंजलि कमेटी के जिलाध्यक्ष प्रो. कमल नारायण यादव के नेतृत्व में सैकड़ों लोग दिल्ली गये हुए हैं।

0 comments:

Post a Comment