Sunday, June 5, 2011

प्रशासनिक लापरवाही के चलते हुई फारबिसगंज की घटना: तस्लीम


फारबिसगंज(अररिया) : फारबिसगंज में पुलिस फायरिंग की घटना प्रशासनिक विफलता का परिचायक है। इस घटना में पूरी लापरवाही बरती गयी है। घटना के बाद प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवारों से मिलने की जहमत भी नहीं उठायी गयी। ये बातें फारबिसगंज स्थित घटना स्थल के निरीक्षण के उपरांत जुम्मन चौक स्थित ताहिर अंसारी के निवास पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए जदयू के वरिष्ठ नेता तसलीम उद्दीन ने कही।
उन्होंने कहा कि जो काम विपक्षी दलों को करना चाहिए उसे वे सत्तारूढ़ दल में रहकर करेंगे।
उन्होंने कहा कि अररिया के जिलाधिकारी व उनके प्रशासन ने यहां तथा बटराहा की घटना में पूरी लापरवाही बरती है।
उन्होंने बिहार सरकार से जिलाधिकारी को हटाने व मृतक के परिजनों को दस दस लाख रूपये मुआवजा तथा आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग की है साथ ही घायलों को दो दो लाख रूपये मुआवजा देने की वकालत की है।
उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। कहा कि प्रशासन अगर पहले से सक्रिय रहता तो इस तरह की घटना नहीं होती तथा निर्दोष लोगों की जानें नहीं जाती। उन्होंने कहा कि पूरी घटना उद्योगपति तथा प्रशासन की मिली भगत से अंजाम दिया गया है।
उन्होंने कहा कि रास्ता मामले में भी प्रशासन ने पूरी लापरवाही बरती है। जमीन आवंटन से पूर्व ही नक्शे में रास्ते की व्यवस्था की जानी चाहिए थी। इस मौके पर ताहिर अंसारी, सुरेन्द्र सिंह यादव, रमेश सिंह, पवन मिश्रा, नौशाद आलम सहित कई अन्य उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment